वीर सावरकर अंतरराष्ट्रीय स्मारक बनाने के लिए ‘इस’ विधायक ने की 100 करोड़ रुपए की मांग

पूरक मांगों पर विधानसभा में बहस के दौरान भाग लेते हुए राकांपा विधायक सरोज अहिरे ने भगुर में सावरकर स्मारक पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की जन्मस्थली भगुर गांव उनके निर्वाचन क्षेत्र में आता है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी विधायक सरोज अहिरे ने शिंदे-फडणवीस सरकार से स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर की जन्मस्थली भगुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्मारक बनाने के लिए 100 करोड़ रुपये की मांग की है।

इस बात पर गर्व
पूरक मांगों पर विधानसभा में बहस के दौरान भाग लेते हुए राकांपा विधायक सरोज अहिरे ने भगुर में सावरकर स्मारक पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि स्वतंत्रता सेनानी सावरकर की जन्मस्थली भगुर गांव उनके निर्वाचन क्षेत्र में आता है। राकांपा विधायक ने सावरकर के गौरवशाली इतिहास को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर जन-जन तक पहुंचाने के लिए भगुर गांव में उनका अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का स्मारक बनाने की मांग की। सरोज अहिरे ने मांग की कि सरकार इस पूरक मांग के लिए 100 करोड़ रुपये का प्रावधान करे। साथ ही उन्होंने भगुर गांव से होकर बहने वाली दारणा नदी के पानी के शुद्धिकरण के लिए भी एक परियोजना को मंजूरी देने की मांग की।

दोहरी जिम्मेदारी
कुछ दिन पहले विधायक सरोज अहिरे अपने ढाई माह के बच्चे को लेकर विधानभवन पहुंची थीं। उन्होंने अपने बेटे को विधान भवन में बच्चों के लिए बनाए गए विशेष कक्ष में रखकर विधानसभा की कार्यवाही में भाग लिया। उन्होंने कहा था कि क्षेत्र के मुद्दे महत्वपूर्ण हैं और उन्हें विधानसभा में उठाना जरूरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here