अस्पतालों और कोविड सेंटरों में आग लगने की घटनाओं पर केंद्र की सख्ती

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अस्पताओं और कोविड सेंटर में बढ़ते अग्नितांडव पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को सख्त निर्देश जारी किए हैं।

80

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अस्पताओं और कोविड सेंटर में बढ़ते अग्नितांडव पर नियंत्रण के लिए राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को सख्त निर्देश जारी किए हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस सबंध में जारी निर्देश में कहा है कि राज्य सरकारों और केंद्र शासित प्रदेशों को यह सुनिश्चत करना चाहिए कि स्वास्थ्य सेवा केंद्रों और कोविड सेंटरों में आग लगने जैसी घटनाएं न घटे।

बता दें कि पिछले करीब दो महीने से देश के अस्पतालों और कोविड सेंटरों में आग लगने की घटनाएं काफी बढ़ गई हैं। इस तरह की घटनाओं में कई मरीजों की जान भी जा चुकी है। इसके साथ ही इससे बड़े पैमाने पर नुकसान भी हुई है। इसलिए इस तरह की दुर्घटनाओं पर नियंत्रण जरुरी है।

ये भी पढ़ेंः विरार के अस्पताल में अग्नितांडव, 13 मरीजों की मौत,6 घायल

बातें बड़ीं,काम कम
हालांकि जब आग लगने की घटनाएं घटती हैं, तो प्रदेश की सरकारें बड़े-बड़े वादे करती हैं और भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए तमाम तरह के कदम उठाने का आश्वासन भी देती है लेकिन थोड़े दिन बाद ही वह इसे भूल जाती है और जमीनी स्तर पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जाता है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.