खाने के मेन्यू में बदलाव करेगा IRCTC, यात्रियों को ‘यह’ देगी खास सुविधा

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन को रेल मंत्रालय ने खाने के मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी है। इस नई सुविधा के मुताबिक यात्रियों को उनकी पसंद के मुताबिक क्षेत्रीय खाना मिलेगा।

भारतीय रेलवे लगातार यात्रियों को नई सुविधाएं देने की कोशिश कर रहा है। गांव से बाहर जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रियों को भोजन उपलब्ध कराया जाता है। अब कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को दिए जाने वाले इस खाने के मेन्यू में बदलाव किया जाएगा। मधुमेह रोगियों और बच्चों को उनकी विशेष जरूरतों के अनुसार भोजन दिया जाएगा।

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) को रेल मंत्रालय ने खाने के मेन्यू में बदलाव करने की छूट दी है। इस नई सुविधा के मुताबिक यात्रियों को उनकी पसंद के मुताबिक क्षेत्रीय खाना मिलेगा।

कैसा होगा नया मेन्यू?
इस नए मेन्यू के मुताबिक यात्री अपने पसंदीदा व्यंजन और मौसमी व्यंजनों के साथ क्षेत्रीय भोजन का लुत्फ उठा सकेंगे। मधुमेह रोगियों, बच्चों के लिए स्वस्थ भोजन विकल्पों वाले समूहों के लिए एक विशेष मेन्यू भी होगा। प्रीपेड ट्रेनों में मेन्यू आईआरसीटीसी द्वारा पूर्व निर्धारित बजट के अनुसार प्रदान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें – Shraddha Murder Case: गुस्से में लड़की के दोस्त, आफताब के लिए की ये मांग

गुणवत्ता में कोई समझौता नहीं
साथ ही ट्रेनों में एमआरपी पर ए-ला कार्ट फूड और ब्रांडेड फूड की अनुमति होगी। IRCTC ने ये भी साफ कर दिया है कि खाने की क्वालिटी से कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here