मुंबई: रविवार को मध्य रेलवे पर मेगा ब्लॉक, यहां जानें पूरी जानकारी

मध्य रेलवे 18.06.2023 को रखरखाव कार्य करने के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक संचालित करेगा।

210
Photo : File

ठाणे-कल्याण (Thane-Kalyan) अप और डाउन फास्ट लाइन सुबह 10.40 बजे से दोपहर 3.40 बजे तक बंद। सुबह 9.30 बजे से दोपहर 2.45 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Maharaj Terminus) मुंबई से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाएं ठाणे और कल्याण स्टेशनों के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो अपने निर्धारित हॉल्ट के अलावा कलवा, मुंब्रा और दिवा स्टेशनों पर रुकेंगी और गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेंगी।

सुबह 10.28 बजे से दोपहर 3.25 बजे तक कल्याण से छूटने वाली अप फास्ट/सेमी-फास्ट सेवाएं कल्याण और ठाणे स्टेशनों के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी, जो उनके शेड्यूल हॉल्ट के अलावा दिवा, मुंब्रा और कलवा स्टेशनों पर रुकेंगी, आगे अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट की जाएंगी और गंतव्य पर 10 मिनट देरी से पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें- विवाहिता का आरोप, ससुरालियों ने घर से निकाला, ननदोई ने किया दुष्कर्म

बेलापुर/नेरूल-खारकोपर सेवाएं प्रभावित नहीं
पनवेल-वाशी अप और डाउन हार्बर लाइन सुबह 11.05 बजे से शाम 4.05 बजे तक बंद। सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांस हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांस हार्बर लाइन की सेवाएं रद्द रहेंगी।

विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी
ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर/नेरूल और खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।
ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच ट्रांस हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।
ब्लॉक अवधि के दौरान छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई-वाशी खंड पर विशेष उपनगरीय ट्रेनें चलेंगी।

ये मेगा ब्लॉक बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए आवश्यक हैं। यात्रियों से अनुरोध है कि रेल प्रशासन को सहयोग करें।

देखें यह वीडियो- पढ़ाने के लिए बुलाया और सिखाने लगे बांग, हिंदू के स्कूल में बवाल

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.