महाराष्ट्रः अब मेडिकल परीक्षा भी स्थगित! जानिये क्या है निर्णय

महाराष्ट्र में मेडिकल छात्रों की परीक्षा अब जून में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किया जाएगा।

महाराष्ट्र आरोग्य विज्ञान विश्वविद्यालय ने 19 अप्रैल से आयोजित होने वाली मेडिकल छात्रों की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। यह निर्णय मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के परामर्श पर लिया गया है। यह जानकारी राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री अमित देशमुख ने दी है।

अब जून में होगी परीक्षा
मेडिकल छात्रों की परीक्षा अब जून में आयोजित की जाएगी। परीक्षा का विस्तृत कार्यक्रम जल्द ही विश्वविद्यालय द्वारा घोषित किया जाएगा। अमित देशमुख ने बताया कि परीक्षा को स्थगित करने से पहले उनकी इस बारे में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, राजस्व मंत्री बालासाहेब थोरात, सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले से बातचीत हुई है।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू! जानिये क्या खुला क्या बंद

ये परीक्षाएं भी की गई हैं स्थगित
इससे पहले, स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कोरोना संकट के मद्देनजर 10 वीं -12 वीं की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की थी। वर्षा गायकवाड़ और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बीच बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।  अब कक्षा 10 की परीक्षा जून में और कक्षा 12 की परीक्षा मई के अंत में आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा है कि राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए जल्द ही परीक्षा की नई तारीख घोषित की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here