कोरोना बेलगाम, मुंबई में आंकड़ा आसमान पर!

देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या कुल संख्या का बड़ा हिस्सा महाराष्ट्र से सामने आ रहा है। सरकार लॉकडाउन लगाने के पक्ष में नहीं है, वह कड़ी नियमावली अवश्य बना सकती है। जिस पर निर्णय अगले एक दो दिनों में आ सकता है।

महाराष्ट्र में कोरोना की गति तेजी से बढ़ रही है। नए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में 43,183 नए संक्रमित सामने आए हैं। जिससे अब राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 18,56,163 तक पहुंच गई है। देश में जहां कोरोना का आंकड़ा बेलगाम हो रहा है वहीं महाराष्ट्र और मुंबई का आंकड़ा आसमान पर है।

राज्य सरकार कोरोना संक्रमण को लेकर कड़ी नियमावली बना सकती है। दूसरी लहर में अब तक का उसका सारा प्रयत्न संक्रमण की शृंखला को तोड़ने में सफल नहीं हो पाया है। जिसके कारण स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने फिर दोहराया है कि यदि जन सामान्य सावधानी नहीं बरतते तो लॉकडाउन अंतिम पर्याय के रूप में लगाया जा सकता है।

अप्रैल के पहले दिन ही कोरोना का आंकड़ा मुंबई में उछाल ले लिया। गुरुवार सायंकाल को आए पिछले चौबीस घंटे में संक्रमित हुए लोगों की संख्या पांच प्रमुख जिलों में इस प्रकार रही।

ये भी पढ़ें – बाल-बाल बचे सुवेंदु अधिकारी!

  • मुंबई 8,646
  • ठाणे जिला 14,786
  • पुणे क्षेत्र 9,309
  • नासिक 6,351
  • नागपुर 5,575

स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार राज्य में 3,66,533 एक्टिव संक्रिमत हैं। जबकि संक्रमितों के ठीक होने का प्रतिशत 85.2 है।

ये भी पढ़ें – सचिन वाझे मामलाः एनआईए के जाल में फंस सकती हैं कुछ बड़ी मछलियां!

इस बीच कोरोना संक्रमित राज्य के पर्यटन मंत्री और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे ने मुंबई के लिए कोविड-19 के विषय में और बेड उपलब्धता की जानकारी और सहायता के लिए मनपा के वॉर रूप का संपर्क क्रमांक साझा किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here