मुंबईः एमपीएससी परीक्षा में टेंपो ड्राइवर के बेटे ने किया टॉप, अन्य स्थानों पर इन छात्रों ने मारी बाजी

प्रमोद चौगुले ने मीडिया को बताया कि उनके पिता टेंपो ड्राइवर हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं।

101

महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की राज्य सेवा परीक्षा में टेंपो ड्राइवर के बेटे प्रमोद चौगुले ने राज्य में पहला स्थान हासिल किया है। आयोग ने पात्र छात्रों का साक्षात्कार 30 अप्रैल को लिया और इसके नतीजे घोषित किए।

एमपीएससी ने 21 मार्च, 2021 को 200 पदों के लिए प्री-सर्विस परीक्षा आयोजित की थी। उसके बाद पात्र उम्मीदवारों की मुख्य परीक्षा 4 से 6 दिसंबर 2021 तक आयोजित की गई। पात्र उम्मीदवारों के साक्षात्कार अप्रैल में आयोजित किए गए थे। 30 अप्रैल को इंटरव्यू का आखिरी दिन था। आयोग ने साक्षात्कार के बाद अंतिम परिणामों की घोषणा की।

अन्य स्थानों पर इन्होंने मारी बाजी
नतीजों में प्रमोद चौगुले पहले, नितेश कदम दूसरे, रूपाली माने तीसरे, शुभम जाधव और अजिंक्य जाधव चौथे और पांचवें स्थान पर रहे। आमतौर पर साक्षात्कार के तीन से चार महीने बाद परिणाम घोषित किए जाते थे। मगर आयोग ने कुछ ही घंटों में नतीजे घोषित कर दिए।

पिछली बार एक अंक से चूक गए थे प्रमोद
प्रमोद चौगुले ने मीडिया को बताया कि उनके पिता टेंपो ड्राइवर हैं और उनकी मां एक गृहिणी हैं। पिछली राज्य सेवा परीक्षा में एक अंक से चूक गए थे। चौगुले ने बताया कि वे बीई मैकेनिकल हैं और चार साल तक भारत पेट्रोलियम कंपनी के लिए काम कर चुके हैं। इस दरम्यान वे यूपीएससी के साथ एमपीएससी की तैयारी कर रहे थे ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.