ठाणे में 1 से 12 मई तक आम महोत्सव! आप भी उठा सकते हैं लाभ

इस साल उत्सव का 15 वां वर्ष है। उपभोक्ताओं के लिए इस अवसर पर बोलते हुए संजय केलकर ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण 2019 में आम का उत्पादन घटकर 3 लाख 20 हजार मीट्रिक टन, जबकि 2020 में 2 लाख 56 हजार मीट्रिक टनयू और 2021 में 1 लाख 28 हजार मीट्रिक टन रह गया है।

88

ठाणे में आगामी 1 मई से भव्य स्तर पर आम महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है । ठाणे से भाजपा विधायक संजय केलकर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह आम महोत्सव संस्कार और कोंकण विकास प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित 1 से 12 मई के मध्य किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि इस वर्ष आम महोत्सव कोरोना के प्रकोप के बाद, भी ठाणेकर इस वर्ष निर्बंधमुक्त आम महोत्सव की धूम का अनुभव कर सकेंगे।

कोंकण विकास प्रतिष्ठान द्वारा आयोजित संस्कार और आम महोत्सव पहली बार इस बार संस्कार संस्था के अध्यक्ष विधायक संजय केलकर ने आज एक संवाददाता सम्मेलन में यह जानकारी देते हुए बताया कि महाराष्ट्र राज्य कृषि और विपणन बोर्ड प्रायोजित संस्कार और कोंकण विकास प्रतिष्ठान हर साल मैंगो फेस्टिवल का आयोजन करता है।

ये भी पढ़ें – कोरोना की चपेट में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्वयं को किया आइसोलेट

उत्सव का 15वां वर्ष
इस साल उत्सव का 15 वां वर्ष है। उपभोक्ताओं के लिए इस अवसर पर बोलते हुए संजय केलकर ने कहा कि प्राकृतिक आपदाओं के कारण 2019 में आम का उत्पादन घटकर 3 लाख 20 हजार मीट्रिक टन, जबकि 2020 में 2 लाख 56 हजार मीट्रिक टनयू और 2021 में 1 लाख 28 हजार मीट्रिक टन रह गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण पिछले दो वर्षों से आम उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। विधायक संजय केलकर के अनुसार इस वर्ष भगवती मैदान में ‘मैंगो एट योर डोरस्टेप’ पहल की शुरुआत भी की गई है ।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.