महाराष्ट्रः इंडोनेशिया की ‘सिनार्मस’ कंपनी करेगी 20 हजार करोड़ का निवेश

20 अक्टूबर 2022 को हुई कैबिनेट सब-कमेटी की बैठक में सिनार्मस पल्प एंड पेपर कंपनी को फेज वाइज निवेश की मंजूरी दी गई है।

105

एक ओर जहां उद्योगों के राज्य से बाहर चले जाने के कारण महाभियोग की सुनवाई चल रही है, वहीं अब इंडोनेशियाई कंपनी ‘सिनार्मस’ महाराष्ट्र में 20 हजार करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है। इसके माध्यम से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से सात हजार रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। 29 नवंबर को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस कंपनी को 287 हेक्टेयर जमीन के आवंटन का पत्र सौंपा।

 उद्योगों के लिए अनुकूल वातावरण
सिनार्मस पल्प एंड पेपर प्रा. लिमिटेड एशिया का सबसे बड़ा कागज निर्माण उद्योग है। यह कंपनी महाराष्ट्र में दो चरणों में 20 हजार करोड़ का निवेश करने जा रहा है। उन्हें रायगढ़ जिले के धेरांड में 287 हेक्टेयर जमीन दी गई है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र में उद्योगों के लिए अनुकूल माहौल है और अधिक से अधिक उद्योग महाराष्ट्र में निवेश के लिए आगे आएं। उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने यह भी कहा कि पिछले ढाई साल के सभी लंबित प्रस्तावों पर राज्य में कार्रवाई की जा रही है और सरकार महाराष्ट्र में निवेश करने वाले उद्योगों के समर्थन में है, उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

औद्योगिक प्रोत्साहन अनुदान दिया जायेगा
20 अक्टूबर 2022 को हुई कैबिनेट सब-कमेटी की बैठक में सिनार्मस पल्प एंड पेपर कंपनी को फेज वाइज निवेश की मंजूरी दी गई है। उपसमिति ने इस कंपनी को औद्योगिक प्रोत्साहन अनुदान देने की भी मंजूरी दे दी है। 7 वर्ष की निवेश अवधि में किये गये निवेश का शत प्रतिशत अथवा 40 वर्ष की औद्योगिक प्रोत्साहन अवधि में राज्य में सृजित सकल राज्य वस्तु एवं सेवा कर का 100 प्रतिशत, जो भी कम हो, स्वीकृत किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.