महाराष्ट्र में इस दिन से खुलेंगे सिनेमागृह, उठेगा नाट्यगृह का पर्दा

कोरोना की संभावित तीसरी लहर से राज्य उबर रहा है। इसके तदुपरांत ही सरकार ने बंद पड़े उद्योगों को खोलने का निर्णय किया है।

TOPSHOT - A worker sanities inside a theatre hall ahead of the scheduled reopening of cinema theatres on October 15 as the Covid-19 coronavirus imposed lockdown eases further in Mumbai on October 13, 2020. (Photo by INDRANIL MUKHERJEE / AFP) (Photo by INDRANIL MUKHERJEE/AFP via Getty Images)

महाराष्ट्र सरकार ने धार्मिक स्थल खोलने के निर्णय के बाद अब सिनेमागृह और नाट्यगृह खोलने का निर्णय किया है। कोविड-19 दिशानिर्देशों के कड़ाई से पालन के साथ इसे शुरू करने के निर्णय सरकार ने लिया है। राज्य में सिनेमागृह, नाट्यगृह और धार्मिक स्थलों को लॉकडाउन की घोषणा के बाद से ही बंद थे।

सरकार की घोषणा के अनुसार सिनेमा गृह और नाट्य गृह 22 अक्टूबर से खुलेंगे, जबकि धार्मिक स्थल नवरात्रि के घटस्थापना दिवस यानी 7 अक्टूबर से ही खुल जाएंगे। सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों में सभी स्थानों पर सोशल डिस्टेसिंग, मास्क, सेनिटाइजेशन आदि का पूरा ध्यान रखना होगा।

ये भी पढ़ें – कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री धनवान हो गए… पूंजी में हुई इतनी बढ़ोतरी

बॉलीवुड की चमक धमक के केंद्र बिंदु मुंबई के सिनेमा गृह बंद होने से कई फिल्मों की रिलीज टल गई थी। छोटे पर्दे के कलाकारों का काम तो शुरू था लेकिन सिल्वर स्क्रीन का पर्दा कोविड-19 दिशानिर्देशों के कारण उठा नहीं था। इसके अलावा नाट्यगृह भी बंद पड़े थे, इसके कारण कलाकार और इस उद्योग से लगे लोग भयंकर आर्थिक तंगी झेल रहे थे। पुणे में तो नाट्यगृह खोलने के लिए महाआरती भी की गई।

आखिरकार, आरती, पुकार और आर्थिक तंगी के हालातों को सरकार ने समझते हुए सिनेमागृह और नाट्यगृह को 22 अक्टूबर से शुरू करने की घोषणा कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here