… तो इसलिए महाराष्ट्र के सीएम ठाकरे ने की ज्योतिरादित्य सिंधिया से बात!

महाराष्ट्र के चिपी एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में श्रेय लेने की होड़ लगी थी।

119

महाराष्ट्र के चिपी-सिंधुदुर्ग एयरपोर्ट आखिर 22 साल बाद बनकर तैयार हो गया है। इसका उद्घाटन 9 सितंबर को किया जाना है। इसी को लेकर 8 अक्टूबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से बातचीत की। इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकरे और नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया के बीच राज्य में विभिन्न हवाई अड्डों के विकास और उसकी समस्याओं को कैसे हल किया जाए, इस पर भी चर्चा की गई। इसके साथ ही बातचीत के दौरान सीएम ने सिंधिया को महाराष्ट्र आने का न्योता देते हुए कहा कि चिपी हवाई अड्डे के संचालन से न केवल सिंधुदुर्ग जिले को बल्कि कोंकण को ​​भी बहुत लाभ होगा।

मुख्यमंत्री ने पर्यटकों और नियमित यात्रियों की संख्या बढ़ाने तथा इन क्षेत्रों को लाभान्वित करने के लिए विशेष रूप से नांदेड़, कोल्हापुर और औरंगाबाद के हवाई अड्डों पर बेहतर हवाई सेवाओं की आवश्यकता पर भी चर्चा की। सीएम ने यह भी कहा कि सिंधुदुर्ग में चिपी हवाई अड्डा खुलने से निश्चित रूप से जिले और राज्य को लाभ होगा।

ये भी पढ़ेंः नवरात्रि पर बारिश का गरबा रास? जानें, मौसम विभाग का क्या है पूर्वानुमान

श्रेय लेने की होड़
चिपी एयरपोर्ट के उद्घाटन से पहले ही शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी में श्रेय लेने की होड़ लगी थी। सांसद विनायक राउत ने कहा था कि शिवसेना ने संसद में चिपी एयरपोर्ट के लिए बार-बार प्रयास किया तो, बीजेपी और नारायण राणे का दावा था कि हमारे तथा केंद्र सरकार के प्रयासों के कारण इस हवाई अड्डे को शुरू किया जा रहा है। हवाई अड्डे के उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का वहां होना जरूरी नहीं है। राणे ने कुछ दिन पहले कहा था कि अगर वे आएंगे तो हम प्रोटोकॉल के अनुसार उनका सम्मान करेंगे। हालांकि अब निमंत्रण पत्र तैयार हो गया है और उसमें पहले क्रमांक पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम है और वे 9 अक्टूबर को एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.