अहमदनगर के एक स्कूल में कोरोना विस्फोट! ‘इतने’ विद्यार्थी संक्रमित पाए गए

देश में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका संक्रमण देश के 17 राज्यों में फैल चुका है। इसके सबसे ज्यादा 108 मरीज महाराष्ट्र में हैं।

पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने दुनिया भर में खौफ का माहौल बना दिया है। स्थिति यह है कि ओमिक्रोन अब भारत और महाराष्ट्र में भी तेजी से फैल रहा है। देश में इस समय इस वेरिएंट के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में हैं। कोरोना के मद्देनजर पिछले दो साल से देशभर के स्कूल-कॉलेजों में तालाबंदी है। हालांकि अब राज्य समेत देश भर में कई जगहों पर स्कूल शुरू हो चुके हैं। कुछ दिन पहले अहमदनगर के एक स्कूल में 19 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। अब उस स्कूल में प्रभावित छात्रों की संख्या में भारी वृद्धि हुई है और पीड़ितों की संख्या 51 पहुंच गई है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने 24 दिसंबर को बताया था कि अहमदनगर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 19 छात्र इस बीमारी से प्रभावित पाए गए हैं। जिले के परनेर तालुका के तकली धोकेश्वर गांव में आवासीय विद्यालय केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के तहत नवोदय विद्यालय संचालित होता है। अधिकारियों ने बताया कि स्कूल में 5वीं से 12वीं तक की कक्षाएं हैं और इसमें 400 से अधिक छात्र पढ़ते हैं।

जिला कलेक्टर ने दी जानकारी
जिला कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने बताया, “पिछले कुछ दिनों में 19 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकांश संक्रमित छात्रों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। कुछ में हल्के लक्षण थे।”

शिक्षा मंत्री ने दी है स्कूलों को बंद करने की चेतावनी
तीन दिन पहले, महाराष्ट्र के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने कहा था कि देश में ओमिक्रोन के बढ़ते डर के बीच राज्य फिर से स्कूलों को बंद करने पर विचार कर सकता है। महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के मामलों पर बढ़ती चिंताओं पर राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने यह संभावना जताई थी। गायकवाड़ ने कहा था कि अगर राज्य में ओमिक्रोन मामलों की संख्या में वृद्धि जारी रही तो सरकार फिर से स्कूलों को बंद करने का फैसला कर सकती है।

ये भी पढ़ेंः लव जिहादः प्यार,धर्मांतरण और शादी के बाद मुस्लिम युवक का असली चेहरा आया सामने

महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मामले
इस बीच देश में ओमिक्रोन के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसका संक्रमण देश के 17 राज्यों में फैल चुका है। इसके सबसे ज्यादा 108 मरीज महाराष्ट्र में हैं। इनमें से 42 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में 79 हैं, जिनमें से 23 ठीक हो चुके हैं। गुजरात में 43 मरीज हैं, जिनमें से 10 ठीक हो चुके हैं। तेलंगाना में 41, तमिलनाडु में 38, केरल में 34 और कर्नाटक में 31 मरीज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here