लखनऊ-आनंदविहार डबल डेकर ट्रेन फिर से शुरू! जानें, पूरा टाइम टेबल

इस ट्रेन का संचालन शुरू न होने से यात्रियों की शिकायतें बढ़ती जा रही थीं। तेजस का संचालन करने के लिए इस ट्रेन को बंद करने के आरोप भी रेलवे पर लगे।

90

कोरोना काल में रोकी गई डबल डेकर ट्रेन 25 महीने बाद फिर दौड़ पड़ी। 10 मई से लखनऊ से ट्रेन चल कर मुरादाबाद पहुंची। मुरादाबाद में यात्री सवार हुए और उनके चेहरे पर खुशी साफ दिखाई दे रही थी।

23 मार्च 2020 से बंद चल रही लखनऊ-आनंदविहार डबल डेकर ट्रेन 10 मई से पुनः शुरू हो गई। ट्रेन (12583/84) लखनऊ-आनंद विहार-लखनऊ सप्ताह में चार दिन चलाई जाएगी। लखनऊ से आनंद विहार के लिए प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ से सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर चलेगी। उसी दिन दोपहर 12 बजकर 55 मिनट पर आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी।

इस तरह होगी वापसी
वापसी में आनंद विहार से लखनऊ के लिए प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर चलेगी। उसी दिन रात में साढ़े 10 बजे लखनऊ पहुंचेगी। रास्ते में यह डबल डेकर ट्रेन बरेली, मुरादाबाद और गाजियाबाद स्टेशन पर ठहरेगी।

रेलवे पर लगे थे ये आरोप
ज्ञात हो कि इस ट्रेन का संचालन शुरू न होने से यात्रियों की शिकायतें बढ़ती जा रही थीं। तेजस का संचालन करने के लिए इस ट्रेन को बंद करने के आरोप भी रेलवे पर लगे। अब दोबारा संचालन की घोषणा होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली है। लखनऊ से दिल्ली के बीच सफर करने वाले यात्रियों के लिए यह ट्रेन तेजस के मुकाबले सस्ती है। साथ ही इससे मुरादाबाद और बरेली को भी कनेक्टिविटी मिलती है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.