पाकिस्तान के नए आर्मी चीफ का ऐलान, जनरल बाजवा की जगह लेंगे ‘बदनाम अफसर’ 

ले. जनरल असीम मुनीर पाक सेना के सबसे सीनियर अधिकारी हैं। मुनीर 2017 में डीजी मिलिट्री इंटेलिजेंस रह चुके हैं। इसके अलावा वह 2018 में ISI चीफ बने, इस पद पर वह 8  महीने तक रहे।

पाकिस्तान के नये आर्मी चीफ का ऐलान हो गया है। जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह जनरल असीम मुनीर लेंगे। इसकी घोषणा 24 नवंबर को की गई। जिसमें कहा गया है कि लेफ्टिनेंट जनरल असीम मुनीर जनरल कमर जावेद बाजवा की जगह पाकिस्तान के अगले सेना प्रमुख होंगे। गौर करने वाली बात यह है कि जिसे पाकिस्तान का नया आर्मी चीफ चुना गया है, वह एक बदनाम अफसर के नाम से प्रसिद्ध है। सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने बताया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जनरल सैयद असीम मुनीर को आर्मी चीफ नियुक्त करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- रेलवे में ऐसों की खैर नहीं, प्रति तीन दिन में एक अधिकारी का विकेट डाउन

सेना में जनरल असीम मुनीर का करियर
ले. जनरल असीम मुनीर पाक सेना के सबसे सीनियर अधिकारी हैं। मुनीर 2017 में डीजी मिलिट्री इंटेलिजेंस रह चुके हैं। इसके अलावा वह 2018 में ISI चीफ बने, इस पद पर वह 8  महीने तक रहे। हालांकि, इस दौरान उन्होंने कुछ ऐसे कारनामे किये जिसके बाद उनको आईएसआई का एक बदनाम अफसर भी कहा जाने लगा था। अब यह बदनाम अफसर पाकिस्तान का आर्मी चीफ बनेगा। असीम मुनीर को अक्टूबर, 2018 में इंटेलिजेंस चीफ पद पर तैनात किया गया था, लेकिन यहां पर भी वह ज्यादा दिन नहीं टिक सके और मात्र 8 महीने बाद ही उनकी वहां से भी छुट्टी कर दी गई। ले. जनरल असीम मुनीर शुरू से ही जनरल बाजवा के खासमखास थे। जनरल बाजवा ने 2017 में उन्हें मिलिट्री इंटेलिजेंस का मुखिया बना दिया, जिसके बाद एक साल के अंदर ही वह आईएसआई के चीफ भी बन गए। लेकिन आठ महीने बाद ही उन्‍हें तत्कालीन पीएम इमरान खान के कहने पर इस पद बाहर कर दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here