चीन में कोरोना से हाहाकार, इतने दिन का लगाया गया लॉकडाउन

चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 31 हजार से अधिक मरीज सामने आये हैं, जिसने प्रशासन की नींद उड़ा दी।

चीन में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने यहां भी पाबंदियां लगाना शुरू कर दिया है। अब सरकार ने झेंग्झौ शहर (झेंग्झौ) शहर में पांच दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। पिछले कुछ दिनों से यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

कोरोना मरीजों में इजाफा
चीनी प्रशासन ने एक बार फिर जीरो कोविड नीति अपनानी शुरू कर दी है। चीन के झेंग्झौ शहर के साथ ही कई शहरों में कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। चीन में एक दिन में 31,454 नए मामले दर्ज किए गए, जिसके बाद प्रशासन ने यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें- पतियों द्वारा यौन शोषण मामले में कर्नाटक प्रथम, उसके बाद ‘इन’ राज्यों का नंबर

कई शहरों में लागू है लॉकडाउन
चीन में एक बार फिर कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 31 हजार से अधिक मरीज सामने आये हैं, जिसने प्रशासन की नींद उड़ा दी। जिसके बाद प्रशासन ने पांच दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है। सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिए कोरोना टेस्ट रिपोर्ट होना अनिवार्य है। झेंग्झौ शहर प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे केवल जरूरी काम के लिए ही अपने घरों से बाहर निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here