बिहारः ऑक्सीजन संयत्रों पर भारी भीड़! क्या सबको मिलेगी प्राण वायु? जानने के लिए पढ़ें ये खबर

दिल्ली के बाद बिहार में भी कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण ऑक्सीजन की किल्लत हो गई है।

दिल्ली और कुछ अन्य राज्यों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण ऑक्सीजन की भारी कमी के बाद बिहार में भी इसकी किल्लत शुरू हो गई है। प्रदेश की राजधानी पटना के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी कमी देखी जा रही है। इस कारण मरीज के परिजन स्वयं ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्रों पर जाकर ऑक्सीजन प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन वहां भी काफी लोगों के पहुंचने के कारण उन्हें ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है।

ऑक्सीजन उत्पादक संयंत्र के एक कर्मचारी का कहना है, “ऑक्सीजन की भारी मांग है। हम मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं और लोगों को खाली हाथ भेजने के लिए मजबूर हैं।”

दिल्ली में हाल बेहाल
बता दें कि दिल्ली समेत देश के कई राज्यों मे ऑक्सीजन की भारी कमी है। इस वजह से दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल सहित कई अस्पतालों में पिछले 5-6 दिनों में कम से कम 50 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि कई मरीजों की सांसें अभी भी अटकी बताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ेंः कटघरे में केंद्र! कोरोना से लड़ने के लिए क्या है योजना?

राजनीति तेज
इस बीच ऑक्सीजन को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है। देश की अदालतों की सख्त टिप्पणी के बावजूद स्थिति में बहुत ज्यादा सुधार नहीं आया है। हालांकि देश में सड़क, रेल, वायू और जल चारों मार्गों से ऑक्सीजन आपूर्ति की कोशिश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here