वर्दी में देवदूत! झारखंड में सीआईएसएफ के जवान ऐसे बचा रहे हैं कोरोना मरीजों की जान

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसफ) के जवान सिर्फ अपनी ड्यूटी ही निभा रहे हैं, बल्कि मानव सेवा कर हजारों कोरोना मरीजों की जान भी बचा रहे हैं।

कोरोना काल में सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसफ) के जवान सिर्फ अपनी ड्यूटी ही निभा रहे हैं, बल्कि मानव सेवा कर हजारों कोरोना मरीजों की जान भी बचा रहे हैं।सीआईएसएफ के महानिदेशक विनय काजला ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमारे जवान ऐसे नाजुक समय में अपने कर्तव्य के साथ ही मानवता का भी परिचय दे रहे हैं। इसके लिए वे बधाई के पात्र हैं।

10 मई को भी बड़ी संख्या में सीआईएसएफ के जवान धनबाद पहुंचे और उन्होंने प्लाज्मा डोनेट किया। इसी तरह पिछले कई दिनों से फोर्स के जवान धनबाद पहुंचकर प्लाज्मा डोनेट कर रहे हैं।

किए गए सम्मानित
सीआईएसएफ के महानिदेशक काजला ने बताया कि इसके लिए विभाग की ओर से उन्हें प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जा रहा है। 10 मई को भी ऐसे कई जवानों को सम्मानित किया गया। काजला ने बताया कि इन पर इसके लिए किसी तरह का कोई दबाव नहीं है। वे इस महामारी के दौर में अपना कर्तव्य समझकर प्लाजमा डोनेट कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः ऐसे कैसे किसान? वो आई थी समर्थन करने, हो गई महापाप की शिकार

कोरोना का कहर जारी
बता दें कि पूरे देश के साथ ही झारखंड भी कोरोना की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसे नियंत्रित करने के लिए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने कई तरह के कदम उठाए हैं। इसके साथ ही यहां बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन अभियान चलाकर भी संक्रमण को नियंत्रित करने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here