जेट एयरलाइंस ने शुरू की नियुक्ति! जानिये, कब से भरेगी उड़ान

इस एयरलाइन कंपनी ने वित्तीय संकट की वजह से अपनी उड़ान सेवाएं बंद कर दी थीं। एक बार फिर वह उड़ान भरने की तैयारी में है।

101

निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज फिर उड़ान भरने को तैयार है। जेट एयरलाइंस ने इसके लिए 24 जून को परिचालन नियुक्तियों की शुरुआत भी कर दी हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपने केबिन-क्रू के पूर्व सदस्यों को एयरलाइन में लौटने को कहा है।

जेट एयरवेज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) संजीव कपूर ने ट्वीट कर कहा कि हमारी परिचालन नियुक्तियां शुरू हो गई हैं, जिसमें हमने जेट एयरलाइन के पूर्व कर्मियों को वापस काम पर बुलाया है। उन्होंने आगे लिखा है कि आने वाले दिनों में पायलट और इंजीनियरों की नियुक्तियां भी शुरू करेंगे। फिलहाल एयरलाइन ने सिर्फ महिला-क्रू सदस्यों को ही वापस बुलाया है।

ये भी पढ़ें – क्या अब परब भी फ्रस्टेटेड? ईडी पूछताछ पर बोले इनसे ही बनवा लेता हूं ‘राशनकार्ड’

हवाई परिचालन बहाल करने की इजाजत
दरअसल जेट एयरलाइन का वाणिज्यिक हवाई परिचालन वित्त वर्ष 2022-23 के जुलाई-सितंबर (दूसरी) तिमाही में फिर से शुरू हो सकता है। विमानन क्षेत्र के नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने 20 मई, 2022 को जेट को वाणिज्यिक हवाई परिचालन बहाल करने की इजाजत दे दी थी।

उल्लेखनीय है कि कभी निजी क्षेत्र में अपना वर्चस्व रखने वाली जेट एयरवेज ने पिछले महीने 6 मई को 3 साल बाद फिर से आसमान में उड़ान भरा था। हालांकि, जेट एयरलाइन की यह उड़ान सिर्फ टेस्टिंग का हिस्सा थी।

दरअसल अप्रैल 2019 में जेट एयरवेज ने अपनी आखिरी उड़ान मुंबई के लिए भरी थी। इस एयरलाइन कंपनी ने वित्तीय संकट की वजह से अपनी उड़ान सेवाएं बंद कर दी थी।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.