जेईई मेन 2021 परिणाम घोषित! यहां चेक करें अपना रिजल्ट

इस साल से जेईई-मेन परीक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है। अब साल में संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेईई-मेन चार बार आयोजित की जाएगी। इससे विद्यार्थियों को अपने स्कोर में सुधार का अवसर मिल सकेगा।

इंजीनियरिंग की प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन के परिणाण का विद्यार्थियों के साथ ही उनके अभिभावकों को भी काफी दिनों से इंतजार था। आखिर 14 सितंबर की रात उसे घोषित कर दी गई। इस प्रतियोगिता परीक्षा में 44 विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक प्राप्त किए हैं, जबकि 18 को पहली रैंक में स्थान मिला है।

साल में चार बार परीक्षा
इस साल से परीक्षा में बड़ा बदलाव किया गया है। अब साल में संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी जेईई-मेन चार बार आयोजित की जाएगी। इससे विद्यार्थियों को अपने स्कोर में सुधार का अवसर मिल सकेगा। पहली परीक्षा फरवरी में जबकि दूसरी मार्च में आयोजित की जाएगी। अगले चरण की परीक्षा अप्रैल और मई मे आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः कोरोना के कारण सुसाइड पर केंद्र को सर्वोच्च निर्देश!

यहां देख सकते हैं अपना रिजल्ट
फिलहाल देश मे कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इसका तीसरा चरण 20 से 25 जुलाई के बीच, जबकि चौथा चरण 26 अगस्त से 2 सितंबर के बीच आयोजित किया गया था। विद्यार्थी जेईई-मेन का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in, ntaresults.nic.in और nta.ac.in पर देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here