लाहौर में पाकिस्तान को मुंबई हमलों पर लताड़, जावेद अख्तर ने बेबाकी से दिखाया आईना

पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से भारत लंबे काल से प्रभावित है। यह बहुत कम हुआ है कि, भारत पर हो रहे आतंकी हमलों का उत्तर किसी भारतीय ने पाकिस्तान में बैठकर दिया है।

185

भारतीय गीतकार और लेखक जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में जाकर उसे लताड़ लगाई है। उन्होंने मुंबई हमलों के अपराधियों और भारतीय लेखकों और कलाकारों का उदाहरण देकर पाकिस्तान को उसकी जगह दिखाई है। यह कार्यक्रम लाहौर का है जिसमें जावेद अख्तर मेहमान थे।

मुंबई हमले पर खरी-खरी
गीतकार व पटकथा लेखक जावेद अख्तर ने अपनी हालिया पाकिस्तान यात्रा में वहां चुभने वाली खरी-खरी बातें कीं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इस वीडियो में जावेद अख्तर कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि `हम तो मुंबई के लोग हैं, हमने देखा कैसे हमला हुआ। हमलावर नॉर्वे से तो नहीं आए थे, न ही वे मिस्र से आए थे। वो लोग अभी भी आपके मुल्क में घूम रहे हैं। यदि यह शिकायत हिन्दुस्तान के दिल में है तो आपको बुरा नहीं मानना चाहिए।

आपके देश में लता मंगेशकर का कार्यक्रम क्यों नहीं?
जावेद अख्तर करीब पांच साल बाद फैज फेस्टिवल में हिस्सा लेने लाहौर गए थे। वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि यह उसी कार्यक्रम से जुड़ा है। वीडियो में शिकायत भरे लहजे में जावेद अख्तर कहते हैं कि `हमने तो नुसरत और मेहंदी हसन के बड़े-बड़े कार्यक्रम किए, लेकिन आपके मुल्क में लता मंगेशकर का कोई कार्यक्रम नहीं हुआ, तो हकीकत यह है कि हम एक-दूसरे को इल्जाम न दें।

ये भी पढ़ें – एनआईए की ताबड़तोड़ कार्रवाई, इतने राज्यों में एक साथ छापेमारी

आगे उन्होंने कहा कि `फैज साहब जब भारत आए थे, तो ऐसा लगता था कि कोई राष्ट्र प्रमुख आया हो, आपने कभी कैफी आजमी या साहिर का कोई इंटरव्यू पीटीवी पर देखा है? यह जो बंदिशें हैं, उसके कारण एक-दूसरे को जान नहीं पाते हैं। यह दोनों तरफ हैं और माफ कीजिएगा कि पाकिस्तान में ज्यादा हैं।’

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.