महामारी काल में महादान… जागृति चैरिटेबल ट्रस्ट का रक्तदान शिबिर

कोविड-19 महामारी काल में रक्त संकलन का कार्य प्रभावित हुआ है। ऐसी परिस्थिति में समाजिक जिम्मेदारी को निभाते हुए जागृति चैरिटेबल ट्रस्ट ने रक्दान शिबिर का आयोजन किया। शिवसेना पदाधिकारी राजेश दूबे ने इस अवसर पर उपस्थित रहकर संस्था के लोगों का प्रोत्साहन किया।

महाराष्ट्र में कोविड-19 का संक्रमण भले ही नियंत्रित हो गया हो परंतु, इसका दुष्परिणाम आर्थिक, स्वास्थ्य और सामाजिक क्षेत्रों में अब भी बाकी है। आर्थिक मोर्चे पर गड़बड़ाया आम आदमी का बजट अब भी पटरी पर नहीं लौटा है, जबकि स्वास्थ्य के मोर्चे पर रक्त संकलन जैसे महत्वपूर्ण कार्य कमजोर हुए हैं। इस महासंकट के काल में जागृति चैरिटेबल ट्रस्ट ने रक्तदान महादान करके सराहनीय कार्य किया है। जागृति चैरिटेबल ट्रस्ट ने जांबोरी मैदान के ललिक कला केंद्र, अंबेमाता मंदिर में यह शिबिर आयोजित किया था।

ये भी पढ़ें – उपचुनाव में ‘दीदी’ की जीत के बाद क्यों दहशत में हैं हारे हुए उम्मीदवार?

चालीस हजार बोतल रक्तदान
इस संस्था के अध्यक्ष मनोज परब ने बताया कि जागृति चैरिटेबल ट्रस्ट पिछले तीस वर्षों से रक्तदान शिबिर का आयोजन करता रहा है। इतने वर्षो में चालीस हजार बोतल रक्त संकलन करके संस्था ने अनगिनत लोगों को जीवनदान दिलाया है। संस्था का उद्देश्य है कि प्रत्येक घर से एक व्यक्ति को रक्तदान कर्ता बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here