रेल यात्री कृपया ध्यान दें! बस्तर जिले तक चलने वाली दोनों ट्रेन इतने दिनों के लिए निरस्त

रेलवे के सीनियर एसएमआर एमआर नायक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों ट्रेन से सफर करने वालों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए पहले से यह सूचना दे दी गई है।

101

बस्तर जिले तक चलने वाली मात्र दो ट्रेन समलेश्वरी और राऊरकेला एक्सप्रेस 17 जुलाई तक बस्तर नहीं आएगी अर्थात 11 दिनों तक बस्तर रेल मार्ग से कट जायेगा। वाल्टेयर रेलमंडल से बुधवार को मिली जानकारी के अनुसार ईको रेलवे जोन भुवनेश्वर के अंतर्गत आने वाले संबलपुर रेलमंडल में टिटलागढ़ और सिकरी स्टेशनों के बीच रेललाइन डबलिंग और टिटलागढ़ केसिंगा के बीच तीसरी लाइन बिछाने का काम चल रहा है। इस प्रक्रिया को पूरा करने संबलपुर रेलमंडल ने इस रूट से गुजरने वाली कुछ यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है या कुछ को कम दूरी तक चलाने का निर्णय लिया है। जिसके तहत हावड़ा से संबलपुर के बीच समलेश्वरी एक्सप्रेस चलेगी और राऊरकेला एक्सप्रेस को रद्द घोषित कर दिया गया है।

ईको रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनें 17 जुलाई को रवाना होकर 18 को यहां पहुंचेंगी। इस बीच इन दोनों ट्रेनों के जरिए हावड़ा और ओडिशा के बड़े हिस्सों तक सफर करने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा, खासकर वे लोग जिन्होंने पहले से बर्थ आरक्षित करवा रखी थी, उन्हें अपना सफर पूरा करने अब विकल्प तलाशना होगा। जगदलपुर से राऊरकेला हावड़ा रूट पर चलने वाली यही दोनों यात्री ट्रेनें हैं। जगदलपुर तक इन दोनों ट्रेनों का परिचालन होता है। ऐसे में 11 दिनों के लंबे समय तक दोनों ट्रेनों का परिचालन बंद रहने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। हावड़ा और राऊरकेला की ओर सफर करने वाले यात्रियों को रायपुर या विशाखापट्टनम होते हुए आगे का सफर तय करना पड़ेगा।

रेलवे के सीनियर एसएमआर एमआर नायक ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों ट्रेन से सफर करने वालों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसलिए पहले से यह सूचना दे दी गई है। जोन मुख्यालय से मंडल मुख्यालय को जो सूचना मिली, उसे सभी स्टेशनों में सूचित कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.