सोशल मीडिया पर क्यों सुर्खियों में हैं केरल के रिक्शा चालक प्रदीप?

ब्राजील के जाने-माने लेखक पाउलो कोएल्हो के ट्विटर पर 15 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उन्होंने हाल ही में भारत के एक रिक्शा चालक की एक फोटो शेयर की, जो चर्चा का विषय बन गई है।

उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि भारत का एक साधारण ऑटो रिक्शा चालक अपने रिक्शा पर अंग्रेजी में ‘पाउलो कोएल्हो’ और मलयालम में उनकी पुस्तक का नाम ‘अलकेमिस्ट’ लिखेगा। ब्राजील के लेखक पाउलो कोएल्हो दुनिया के सबसे प्रसिद्ध लेखकों में से एक हैं। उनकी अलकेमिस्ट दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली किताब है। पाउलो कोएल्हो द्वारा साझा की गई भारत के ऑटो रिक्शा की उस तस्वीर को लेकर काफी चर्चा है, जिसमें अंग्रेजी में उनका नाम पाउलो कोएल्हो लिखा है।

रातोंरात चर्चित हो गए प्रदीप
ब्राजील के जाने-माने लेखक पाउलो कोएल्हो के ट्विटर पर 15 मिलियन फॉलोअर्स हैं। उन्होंने हाल ही में भारत के एक रिक्शा चालक की एक फोटो शेयर की, जो चर्चा का विषय बन गई है। रिक्शा चालक का नाम प्रदीप है और वे केरल के रहने वाले हैं। प्रदीप विश्व प्रसिद्ध ब्राजीलियाई लेखक पाउलो कोएल्हो की पुस्तकों के पाठक हैं। अपने पसंदीदा लेखक के प्रति अपने प्रेम और सम्मान का इजहार करने के लिए उन्होंने अपने रिक्शा के पीछे अंग्रेजी में ‘पाउलो कोएल्हो’ लिखा दिया। इसके साथ उन्होंने मलयालम में उनकी प्रसिद्ध पुस्तक ‘द अलकेमिस्ट’ का नाम भी लिखा।

ये भी पढ़ेंः अब प्रवर्तन निदेशालय पर शरद पवार को आया गुस्सा… की ऐसी टिप्पणी

खूब हो रही है प्रशंसा
वे 10 साल से केरल में रिक्शा चला रहे हैं। उन्होंने अपने रिक्शा का नाम ‘द अलकेमिस्ट’ रख दिया। वह अब तक कई बार रिक्शा बदल चुके हैं। लेकिन नाम कभी नहीं बदला। सोशल मीडिया पर उनके रिक्शा की एक फोटो की चर्चा जंगल में आग की तरह फैल गई है। एक विश्व प्रसिद्ध लेखक का नाम एक रिक्शा चालक द्वारा अपने रिक्शा पर लिखा जाना बड़ी घटना मानी जा रही है। इसके लिए सोशल मीडिया पर उनकी खूब प्रशंसा हो रही है।

पाउलो ने की तारीफ
विश्व विख्यात लेखक पाउलो कोएल्हो ने भी रिक्शा चालक प्रदीप की एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए उनकी तारीफ की है। उन्होंने लिखा, “केरल, भारत (फोटो के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद…)” और प्रदीप के रिक्शा की एक फोटो शेयर की। उसके बाद प्रदीप की इस तस्वीर की सोशल मीडिया पर धूम मच गई।

पाउलो से मिलना चाहते हैं प्रदीप
प्रदीप यह जानकर बहुत खुश हुए कि उनके पसंदीदा लेखक ने उनके ट्विटर अकाउंट से उनकी तस्वीर साझा की है।प्रदीप ने कहा कि उन्हें यह तोहफा उनके पसंदीदा लेखक से मिला है, “मैंने उनकी कई किताबें पढ़ी हैं। उनकी प्रत्येक पुस्तक में कम से कम एक चीज है, जो आप अपने जीवन के किसी न किसी मोड़ पर अनुभव करेंगे।”  प्रदीप ने लेखक पाउलो कोएल्हो से व्यक्तिगत रूप से मिलने की इच्छा व्यक्त की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here