कब बुझेगी मिजोरम की जंगल में लगी आग?

मिजोरम की जंगलों में लगी आग को इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद से बुझाने का काम शुूरू कर दिया गया है। मिजोरम के मुख्यमंत्री ने केंद्र को इस "त्वरित आश्वासन और त्वरित कार्रवाई" के लिए धन्यवाद दिया है।

देश के पूर्वोत्तर राज्य मिजोरम में पिछले दो दिनों से आग लगी है। इसे लेकर सिर्फ मिजोरम में ही नहीं, पूरे देश में चिंता जताई जा रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री जोरामथांगा से फोन पर बात की है। इस बारे में ट्विटर पर जानकारी दी गई है।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने बताया कि पीएम ने बात कर मिजोरम की जंगलों में लगी आग के बारे में जानकारी ली और उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया। पीएम ने कहा कि राज्य के लोगों की सुरक्षा और भलाई के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

ये भी पढ़ेंः मिलिये कोरोना योद्धाओं से! जब बेटी देती है पिता के सपनों को उड़ान

हेलीकॉप्टर की मदद से आग बुझाने का काम शुरू
इस बीच मिजोरम की जंगलों में लगी आग को इंडियन एयर फोर्स के हेलीकॉप्टर की मदद से बुझाने का काम शुूरू कर दिया गया है। मिजोरम के मुख्यमंत्री ने केंद्र को इस “त्वरित आश्वासन और त्वरित कार्रवाई” के लिए धन्यवाद दिया है।

गर्मी के दिनों में अक्सर लग जाती है आग
बता दें कि गर्मी के दिनों में अक्सर मिजोरम की जंगलों में आग लगने की घटनाएं घटती हैं, जिन्हें बुझाना काफी मुश्किल भरा काम होता है। कई बार ये आग आसपास के गांवों को भी अपनी चपेट में ले लेती है। इस बार की आग के कारण किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है, लेकिन आग तेजी से शहर की ओर बढ़ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here