कब तक होगी भारत की अर्थव्यवस्था 40 ट्रिलियन डॉलर? मुकेश अंबानी ने बताया

28 दिसंबर को मुकेश अंबानी ने आरआईएल के चैयरमैन के तौर पर 20 साल पूरे कर लिए हैं। इन 20 सालों में मुकेश अंबानी में रिलायंस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है।

Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी ने कहा कि 2047 तक भारत दुनिया की तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था में से एक होगा। इसकी अर्थव्यवस्था 3 से 40 ट्रिलियन डॉलर तक पहुंच जाएगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की कमान संभालते 20 साल पूरा होने के बाद रिलायंस फैमिली डे फाउंडेशन 2022 के मौके पर मुकेश अंबानी ने गुरुवार को यह बात कही।

कार्यक्रम को ऑनलाइन संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा है कि ऐसे समय में जब अनिश्चतता, उतार-चढ़ाव और दुनिया के कई हिस्सों में तनाव का माहौल है, भारत को वैश्विक स्तर पर एक शाइनिंग स्पॉट के तौर पर देखा जा रहा है। हम ऐसे वक्त में जी रहे हैं जब दुनिया 21वीं सदी को भारत की सदी के तौर पर देख रही है। दुनियाभर की निगाहें हम पर हैं। अगले 25 साल बदलाव के हैं।

यह भी पढ़ें – प्रधानमंत्री की माताजी के स्वास्थ्य में सुधार, अस्पताल ने किया अपडेट जारी

नव वर्ष को लेकर कही ये बात
मुकेश अंबानी ने कहा कि हम अपनी स्वतंत्रता के शताब्दी साल 2047 तक स्थायी और स्थिर तरीके से 40 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बन सकते हैं। उन्होंने कहा कि ये साल भारत के 5000 साल पुराने इतिहास के लिए परिवर्तनकारी होने जा रहे हैं।

आरआईएल के चैयरमैन के तौर पर 20 वर्ष किए पूरे
गौरतलब है कि 28 दिसंबर को मुकेश अंबानी ने आरआईएल के चैयरमैन के तौर पर 20 साल पूरे कर लिए हैं। इन 20 सालों में मुकेश अंबानी में रिलायंस को नई ऊंचाईयों पर पहुंचा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here