महाराष्ट्र में लागू होगा नाइट कर्फ्यू? स्वास्थ्य मंत्री ने बताए कारण

केरल में ओणम त्योहार के दौरान 30,000 से 35,000 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि इसके मद्दे नजर हमें सावधान रहने की जरूरत है।

138

पिछले कुछ दिनों से देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को सतर्क रहने का आदेश दिया है। विशेषज्ञों का कहना है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर का खतरा है। इसके मद्देनजर अन्य राज्य सरकारों के साथ ही महाराष्ट्र सरकार को भी सतर्क कर दिया गया है। उसके बाद त्योहारों से पहले यहां रात में कर्फ्यू लागू करने के संकेत मिल रहे हैं।

राजेश टोपे ने दिया संकेत
केरल में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने चिंता जताई है। केंद्र ने 26 अगस्त को महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्देश जारी किया था। इसका कारण यह है कि केरल के बाद संक्रमण बढ़ने के मामले में अब महाराष्ट्र का नंबर आ गया है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जानकारी दी है कि राज्य सरकार इस बारे में विचार कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा दिए गए सुझावों पर राज्य सरकार अमल करेगी। राज्य में त्योहारों की पृष्ठभूमि में इसका ध्यान रखना जरूरी है।

शिक्षक टीकाकरण अभियान
महाराष्ट्र सरकार शिक्षकों के टीकाकरण के लिए एक विशेष अभियान शुरू करने जा रही है। टोपे ने कहा कि सरकार 5वीं तक के शिक्षकों के लिए दोनों टीकाकरण को लेकर विशेष अभियान चलाएगी। फिलहाल टास्क फोर्स राज्य के कुछ ऐसे जिलों में स्कूल शुरू करने पर विचार कर रही है, जहां एक भी मरीज नहीं है। स्कूल शुरू करने से पहले शिक्षकों का टीकाकरण जरूरी है।

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के ये त्योहार बन सकते हैं कोरोना के सुपर स्प्रेडर!

हमें सावधान रहना चाहिए
केरल में ओणम त्योहार के दौरान 30,000 से 35,000 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, “हमें सावधान और सतर्क रहने की जरूरत है। राज्य इस संबंध में केंद्र द्वारा दिए गए निर्देशों को लागू करेगा। मुख्यमंत्री इस संबंध में अंतिम फैसला लेंगे।”

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.