महत्वपूर्ण खबर! 26 सितंबर को मध्य रेलवे पर 10 घंटे मेगाब्लॉक!

मध्य रेलवे लाइन पर 26 सितंबर को मेगाब्लॉक किया गया है। इस लाइन पर 10 घंटे का ब्लॉक है और यह सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है।

मुंबई में उपनगरीय रेलवे लाइन पर पटरियों की मरम्मत के लिए सप्ताह में एक दिन रविवार को मेगाब्लॉक रखा जाता है। उसी क्रम में 26 सितंबर को भी मेगाब्लॉक किया गया है। मध्य रेलवे पर 10 घंटे का ब्लॉक है और यह सुबह 8 बजे से शुरू हो गया है। इसलिए जो भी 26 सितंबर को को यात्रा करने की योजना बना रहे हों, वे मेगाब्लॉक पर विचार करने के बाद ही घर से निकलें।

कलवा और मुंब्रा के बीच पावर ब्लॉक
मध्य रेलवे के बीच रविवार 26 सितंबर को सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक ठाणे-दिवा 5वें और 6वें ट्रैक के बीच 10 घंटे के लिए विशेष ट्रेनों की आवाजाही और पावर ब्लॉक किया गया है। इसलिए इस ट्रैक पर निम्नानुसार लोकल ट्रेनें चलाई जाएंगी।

  • कल्याण से सुबह 7.27 बजे से शाम 5.40 बजे तक चलने वाली धीमी / सेमी-फास्ट उपनगरीय ट्रेनों को दिवा और मुलुंड स्टेशनों के बीच फास्ट ट्रैक से धीमी मार्गों पर मुलुंड की ओर ले जाया जाएगा और यह निर्धारित समय से 10 मिनट बाद अपने गंतव्य पर पहुंचेगी।
  • छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे के बीच चलने वाली और सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पर पहुंचने वाली सभी उपनगरीय लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से 10 मिनट बाद अपने गंतव्य पर पहुंचेंगी।
  • मेगाब्लॉक शुरू होने से पहले दिवा- मुंब्रा स्टेशनों के लिए अंतिम उपनगरीय स्थानीय सेवा सुबह 7.38 बजे की थी। शाम 6.02 बजे मुंब्रा स्टेशन के लिए ब्लॉक और पहली उपनगरीय सेवा के बाद दिवा से रिपोर्ट। होगी।
  • इस ब्लॉक के कारण, कुछ उपनगरीय सेवाएं रद्द कर दी जाएंगी, लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। प्रभावित क्षेत्र से यात्रा करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों को बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

हार्बर लाइन पर भी मेगाब्लॉक
– हार्बर लाइन पर मेगाब्लॉक सुबह 11.40 बजे से शाम 4.40 बजे तक चलेगा। ब्लॉक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस-चूनाभट्टी/बांद्रा डाउन हार्बर लाइन पर और चूनाभट्टी/बांद्रा-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस अप हार्बर लाइन पर रहेगा।

– छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई/वडाला रोड पर सुबह 11.34 बजे से शाम 4.47 बजे तक डाउन हार्बर रूट पर वाशी/बेलापुर/पनवेल और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई से सुबह 9.56 बजे से शाम 4 बजे तक सेवा।

– बांद्रा/गोरेगांव के लिए 43 डाउन हार्बर रूट की सेवाएं इस दौरान बंद रहेंगी।

– पनवेल/बेलापुर/वाशी से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक और गोरेगांव/बांद्रा से सुबह 10.45 बजे से शाम 4.58 बजे तक छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस मुंबई के लिए चलने वाली सेवाएं रद्द रहेंगी।

– ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष ट्रेने संचालित की जाएंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here