आईएफडब्ल्यूजे का प्रतिनिधिमंडल लोकसभा अध्यक्ष से मिला, मीडिया कमेटी बनाने पर सैद्धांतिक सहमति

हाल ही में इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जनर्लिस्ट के एक प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से संबंधित मांगों का एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।

30 अक्टूबर को पत्रकारों के देश के सबसे संगठन इंडियन फेडरेशन ऑफ वर्किंग जनर्लिस्ट यानी आईएफडब्ल्यूजे का 71वां स्थापना दिवस था। इस अवसर पर संगठन के एक प्रतिनिधिमंडल ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से संबंधित मांगों का एक ज्ञापन ओम बिरला को दिया।

प्रतिनिधिमंडल में शामिल संगठन के प्रधान महासचिव परमानंद पांडे और उपाध्यक्ष हेमंत तिवारी ने उन्हें अपनी महत्वपूर्ण मांगों से अवगत कराया। उन्होंने वर्किंग जनर्लिस्ट एक्ट में परिवर्तन लाने के साथ ही प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया को ज्यादा प्रभावशाली बनाने की मांग की। उन्होंने कहा कि इसके दायरे में टीवी और डिजिटल मीडिया को भी लाने की आवश्यकता है।

ये भी पढ़ेंः अंदमान से फिर उठी आवाज … गुड मॉनिंग, गुड ईवनिंग नहीं ‘जय हिंद’ कहिये

लोकसभा अध्यक्ष ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट
लोकसभा अध्यक्ष ने उन्हें इस बारे में पूरी रिपोर्ट तैयार कर देने का अनुरोध किया। साथ ही उनकी मांगों पर विचार करने और उन पर आगे की कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया। इस दौरान हेमंत तिवारी ने लोकसभा अध्यक्ष को यूपी विधानसभा के स्पीकर हृदयनारायण दीक्षित द्वारा पत्रकारों के लिए किए जा रहे कामों और चलाए जा रहे प्रबोधन के बारे में जानकारी दी। इस मुलाकात में यूपीडब्ल्यूजेयू के अध्यक्ष टीबी सिंह ने लोकसभा अध्यक्ष को मीडिया मंच पत्रिका के नए अंक की प्रति भेंट की। इस पत्रिका का पिछले 24 वर्षों से प्रकाशन किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here