जम्मू के राजौरी में फिर आतंकी वारदात, धमाके में एक बच्चे की मौत, कई घायल

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की है।

जम्मू के राजौरी में जहां एक जनवरी को आतंकवादियों ने हिंदुओं को निशाना बनाया था, वहीं सोमवार को आईईडी ब्लास्ट हो गया। इस धमाके में एक बच्चे की मौत हो गई, वहीं पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। यह धमाका राजौरी जिले के डांगरी गांव में हुआ।
दरअसल, जम्मू-कश्मीर के राजौरी में एक जनवरी को आतंकवादियों ने हिंदुओं को निशाना बनाया था। दहशतगर्दों ने पूछ-पूछ कर हिंदुओं पर गोलियां बरसाई थीं। इस गोलीबारी में चार हिंदुओं की मौत हो गई थी। वहीं, नौ लोग घायल हो गए थे, जिसमें तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है। आतंकियों द्वारा बार-बार हिंदुओं को निशाना बनाए जाने के विरोध में सोमवार को कई संगठनों ने राजौरी बंद का ऐलान किया था।

ये भी पढ़ें- खेल मंत्री संदीप सिंह ने छोड़ा विभाग! जानिये, क्या है विवाद

पांच लोग घायल, एक की हालत गंभीर
पुलिस के मुताबिक, सोमवार को भी धमाका उसी जगह पर हुआ, जहां एक जनवरी को आतंकियों ने हिंदुओं पर फायरिंग की थी। इस धमाके में एक बच्चे की मौत हो गई है, वहीं पांच लोग घालय हो गए। घायलों में एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटनास्थल से पुलिस ने एक आईईडी भी बरामद किया है। सुरक्षाबल और पुलिस आसपास के घरों की जांच कर रहे है, ताकि यह पता लगाया जा सके की दहशतगर्द कहीं और तो आईईडी नहीं लगा रखे हैं।

उपराज्यपाल ने की हमले की निंदा
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राजौरी में हुए आतंकी हमले की निंदा की है। उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा कि आतंकी हमले में शहीद हुए प्रत्येक नागरिक के परिजनों को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। वहीं, गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपए दिए जाएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंदर रैना डांगरी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here