कोरोना रिटर्न्स: आईसीएसई ने भी की परीक्षाएं स्थगित

छात्रों की सुरक्षा के लिए आईसीएस ई की परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। इसको लेकर बोर्ड ने परिपत्र जारी करके घोषणा की है।

आईसीएसई बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय किया है। इसके पहले सीबीएसई और महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी थीं। कोरोना का वापसी संक्रमण बहुत ही भयानक रूप में लोगों को बीमार कर रहा है। इसको देखते हुए शिक्षा विभाग छात्रों की सुरक्षा को लेकर निर्णय ले रहे हैं।

देश में पिछले एक साल का समय छात्रों के लिए ऑनलाइन अध्ययन का ही रहा है। इसके बाद छात्र जब परीक्षाओं के लिए तैयार हो रहे थे तो कोरोना रिटर्न्स ने परेशानी खड़ी कर दी है। इसको देखते हुए काउंसिल फॉर दी इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन (सीआईएशसीई) के अंतर्गत आईसीएसई और आईएससी 2021 की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। पहले आईसीएसई या कक्षा 10वीं की परीक्षा 4 मई से होनेवाली थी जो 7 जून तक चलती इसके अलावा कक्षा 12वीं की परीक्षा 8 अप्रैल से शुरू होकर 18 जून तक चलती। लेकिन अब संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए बोर्ड ने परिपत्र जारी किया है।

ये भी पढ़ें – भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण को मंजूरी, जल्द लाया जाएगा भारत

पीटीआई समाचार एजेंसी से बातचीत में सीआईएसई के सीईओ गेरी अराथून ने कहा, देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी को देखते हुए 4 मई से होनेवाली कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा को टाल दिया गया है। हम बारीकी से परिस्थिति का आंकलन कर रहे हैं और जून के पहले सप्ताह में परीक्षा के विषय में अंतिम निर्णय लिया जाएगा। 12वीं की परीक्षा आगे किसी तारीख में ली जाएगी जबकि 10वीं के छात्रों के लिए विकल्प है कि वे या तो अगली तारीख में होनेवाली परीक्षा में सम्मिलित हों या बोर्ड की मूल्यांकन प्रक्रिया के अंतर्गत अपना चयन करा लें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here