मुंबई में होगी 21वीं वर्ल्ड कॉंग्रेस ऑफ अकाउंटेन्ट्स, लोकसभा अध्यक्ष समेत देश विदेश के गणमान्य होंगे सम्मिलित

आईसीएआई देश के सनदी लेखाकारों की प्रतिष्ठित संस्था है। जो नए छात्रों को लेखाकार बनने के अवसर देती है, उनकी परीक्षाएं आयोजित करती है और उत्तीर्ण छात्रों को सनदी लेखाकार का प्रमाण पत्र देती है।

इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेन्ट्स ऑफ इंडिया द्वारा मुंबई में चार दिवसीय कॉंग्रेस का आयोजन किया जा रहा है। यह 18 नवंबर, 2022 से प्रारंभ होगी। कार्यक्रम में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल समेत देश विदेश के चार्टर्ड अकाउंटेन्ट्स और लेखाकार प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

प्रधानमंत्री ने 1 जुलाई 2017 में अपने संबोधन कहा था कि, चार्टर्ड अकाउंटेन्ट देश की अर्थव्यवस्था के विश्वसनीय दूत होते हैं। उन्होंने एक चार्टर्ड अकाउंटेन्ट के हस्ताक्षर को प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर के समतुल्य बताया था। यह देश में चार्टर्ड अकाउंटेन्ट की उपयोगिता का उल्लेख है। उस समय देश में लगभग पौने तीन लाख चार्टर्ड अकाउंटेन्ट (सनदी लेखाकार) थे। ऐसे प्रतिष्ठित पद पर किसी छात्र को कार्य करने की योग्यता देती है, इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेन्ट्स ऑफ इंडिया। इस संस्था द्वारा 18 नवंबर, 2022 से 21वीं वर्ल्ड कॉंग्रेस ऑफ अकाउंटेन्ट्स का आयोजन किया जा रहा है। चार दिन के इस कांग्रेस में विभिन्न विषयों पर प्रकाश डाला जाएगा। यह कार्यक्रम हाइब्रिड मोड में मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के जियो सेंटर में आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें – चुनाव से पहले कांग्रेस नेता क्यों करते हैं प्रधानमंत्री के खिलाफ बयानबाजी? जानिये, पहले किस-किस की फिसल चुकी है जुबान

कार्यक्रम के मुख्य विषय

  • रोल ऑफ अकाउंन्टिंग प्रोफेशन इन एनैब्लिंग सस्टेनबिलिटी
  • ग्लोबल कोलाबरेशन फॉर इन्क्लूसिव ग्रोथ
  • ग्रोविंग इम्पोर्टेन्स ऑफ डिजिटल टेक्नोलॉजीस
  • इन्टिग्रिटी, एथिकल लीडरशिप एंड ट्र्स्ट
  • ग्लोबल ट्रेन्ड्स इन अकाउंन्टिंग, ऑडिटिंग, कॉर्पोरेट गवर्नेंन्स एंड टैक्सेशन
  • नर्चरिंग इनोवेशन, फिनटेक एंड स्टार्ट अप्स
  • फ्यूचर रेडी प्रोफेशन
  • स्ट्रेंन्थनिंग पब्लिक फाइनेन्शियल मैनेजमेंन्ट

इस कार्यक्रम में लोकसभ के अध्यक्ष ओम बिड़ला, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सेबी के कार्यकारी निदेशक समेत सरकार से जुड़े विभिन्न अधिकारी और इंस्टिट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेन्ट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) के अध्यक्ष, पदाधिकारी और लेखाकार क्षेत्र से जुड़ी कंपनियों के पदाधिकारी व चार्टर्ड अकाउंटेन्ट सम्मिलित होंगे। इस संबंध में आयोजित प्रेस वार्ता में आईसीएआई के अध्यक्ष सीए(डॉ)देबाशीष मित्रा, उपाध्यक्ष सीए.अनिकेत तलाटी के द्वारा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here