द्वारका में महिला पुलिसकर्मियों के लिए ‘हम भी हैं’ सेवा शुरू, ये होंगे लाभ

द्वारका पुलिस ने महिला पुलिसकर्मियों के लिए विशेष सुविधा शुरू की है। इससे उन्हें रात में घर पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं आएगी।

द्वारका जिला पुलिस ने नाईट ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिसकर्मियों को घर तक पहुंचाने के लिए बस सेवा शुरू की है। जिले के चारों सब-डिवीजन में चार बसों को लगाया गया है।ये बसें द्वारका जिले के सभी थानों से नाइट स्टाफ को लेकर उनके घर तक छोड़ेंगी। इसकी शुरुआत 23 दिसंबर से हो गई है।

द्वारका जिले के डीसीपी शंकर चौधरी ने 24 दिसंबर को बताया कि इसकी शुरुआत ‘हम भी हैं’ ऑपेरशन के तहत की जा रही है। इसमें जिले के सभी 11 थाना इलाके में जिस भी महिला पुलिसकर्मी की नाईट ड्यूटी होगी, उन्हें रात 12 से 12:25 बजे तक ये सुविधा दी जाएगी।

इसलिए शुरू की गई है यह सेवा
पुलिस के अनुसार, अपनी तरह का दिल्ली में यह पहला कदम है। हर थाने का शेड्यूल वहां तैनात महिला पुलिसकर्मियों के हिसाब से तय किया गया है, जिससे किसी की ड्यूटी अधूरी न रहे और ड्यूटी पूरी करने के बाद रात को घर जाने में किसी को दिक्कत ना हो पाए।

ये भी पढ़ेंः ओमिक्रोन का आतंक! 5 राज्यो में होने वाले चुनाव पर बड़ा फैसला लेगा आयोग?

मिलेगी घर जाने की सुविधा
पुलिस का कहना है कि अब तक नाइट ड्यूटी के बाद महिला पुलिसकर्मी अपनी गाड़ी या फिर परिजनों के साथ घर जाती थी। कई बार देखने में आता था कि ड्रॉप सर्विस नहीं मिलने की वजह से महिलाएं कई बार रात की ड्यूटी करने से कतराती थीं। अब उन्हें घर तक के लिए ड्रॉप सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी, ऐसे में वह नाइट ड्यूटी करने से भी पीछे नहीं हटेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here