मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों की घर वापसी! 18 साल पहले ये इसलिए बन गए थे मुसलमान

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बघरा मे योग साधना यशवीराश्रम में एक ही मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने फिर से हिंदू धर्म अपना लिया।

106

उत्तर प्रदेश में पिछले कुछ महीनों से धर्मांतरण का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है। लोभ, लालच और अन्य तरह से लोगों को दिग्भ्रमित कर मुस्लिम धर्म में लाने के षड्यंत्र का हर दूसरे दिन खुलासा हो रहा है। इस बीच इस प्रदेश में एक ही मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने हिंदू धर्म में वापसी की है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बघरा मे योग साधना यशवीराश्रम में एक ही मुस्लिम परिवार के 15 सदस्यों ने फिर से हिंदू धर्म अपना लिया। करीब 18 साल पहले उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया था। उनका कहना है कि वे डर से मुस्लिम बन गए थे लेकिन अब एक बार फिर स्वेच्छा से अपने वंशजों के धर्म में वापसी कर रहे हैं।

स्वयं जताई थी धर्म परिवर्तन की इच्छा
योग आश्रम के संचालक और संस्थापक यशवीर जी महाराज ने कहा है कि इस परिवार ने खुद उनसे संपर्क किया और बिनोली के ये निवासी उनके आश्रम पहुंचे। फिलहाल सभी ने फिर से हिंदू धर्म को स्वीकार कर लिया। उन्होंने कहा कि परिवार ने खुद ही हिंदू धर्म में लौटने की इच्छा प्रकट की थी। महाराज ने इसके लिए आवश्यक हवन और अन्य विधि विधान के लिए आवश्यक सामग्रियों का प्रबंध किया और वे खुशी-खुशी अपने घर लौट आए। इस अवसर पर गायत्री मंत्र के जाप के साथ ही हवन आहुति कराई गई।

ये भी पढ़ेंः भारत क्यों कर रहा है अफगानिस्तान पर बैठक? जानें, इस खबर में

कई मुसलमान करना चाहते हैं वापसी
हिंदू धर्म में वापसी करने वालों में पांच पुरुष, 7 महिलाएं और तीन बच्चियां शामिल हैं। आश्रम की ओर से बताया गया है कि उनकी पहचान को ज्यादा प्रचारित इसलिए नहीं किया गया ताकि उन्हें डराया-धनकाया न जाए। आश्रम की ओर से बताया गया है कि अब जल्द ही इन सबके नए आधार और राशन कार्ड बनाए जाएंगे। यशवीराश्रम के संचालक यशवीर महाराज ने दावा किया है कि बड़ी संख्या में मुसलमान घर वापसी करना चाहते हैं। समय आने पर उन सबको हिंदू धर्म में शामिल कर लिया जाएगा।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.