उदयपुर: कन्हैयालाल की दुकान के सामने ताजिया सुलग उठा, हिंदुओं की पहल की हो रही प्रशंसा

हिंदू समाज सदा से ही संवेदनशील रहा है। टीवी डिबेट में नुपुर शर्मा के उत्तर को जिस प्रकार से षड्यंत्र के अंतर्गत उठाया गया, उसकी क्षति कन्हैयालाल, उमेश कोल्हे जैसे हिंदुओं को मौत के रूप झेलनी पड़ी।

100

उदयपुर के हिंदू कन्हैयालाल की बर्बरता से हत्या कट्टरवादी मुसलमानों ने कर दी थी। मोहर्रम का ताजिया जब उन्हीं कन्हैयालाल की दुकान के सामने से गुजर रहा था, उस समय उसके ऊपरी हिस्से में आग लग गई। इसके बाद दुकान की ऊपरी मंजिल पर रहनेवाले हिंदुओं ने जब इसे देखा तो उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए पानी डाला। हिंदुओं की इस संवेदनशीलता की पुलिस अधिकारी भी प्रशंसा कर रहे हैं।

तत्कालीन भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा का समर्थन करने की सजा कन्हैयालाल को बहुत ही विभत्स रूप में अपनी हत्या के रूप में झेलनी पड़ी थी। कन्हैयालाल पर जब इस्लामी जेहादियों ने चाकुओं से हमला किया वे अपनी दुकान में थे। डेढ़ माह बाद उदयपुर शांत है, इस बीच मोहर्रम के अवसर पर कन्हैयालाल की दुकान के सामने से ताजिया लेकर जाया जा रहा था। यह ताजिया जब दुकान के सामने जा रहा था, उसकी गुंबद पर आग लग गई। इसे दुकान के ऊपरी मंजिल पर रहनेवाले हिंदू परिवारों ने देख लिया। उन्होंने तत्काल ऊपर से गुंबद की आग को बुझा दिया। आग ताजिये के गुंबद पर लगने के कारण नीचे चल रहे लोगों को इसका अहसास भी नहीं थी।

ये भी पढ़ें – न्यायदेवता ने दी नुपुर शर्मा को बड़ी राहत, षड्यंत्रों का अब होगा सही हिसाब!

जिस गली में कन्हैयालाल जैसे हिंदू की क्रूरतम हत्या से विश्व हिल गया हो, वहां के हिंदुओं की संवेदनशीलता की पुलिस अधिकारी भी प्रशंसा कर रहे हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.