कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर सतर्क हरियाणा सरकार, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बात

कोरोना के खतरे की आशंका को देखते हुए हरियाणा सरकार अलर्ट पर है।

चीन में कोरोना के बढ़ते मामले फिर डराने लगे हैं। इसे देखते हुए सरकार अलर्ट पर है। हरियाणा में भी तैयारियां की जा रही हैं। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश के सभी जिलों में आरटीपीसीआर मशीनों का प्रबंध कर लिया गया है।

22 दिसंबर को पत्रकारों से बातचीत में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार को कोरोना के नए वेरिएंट के मामले में केंद्र से जो गाइडलाइन मिलेगी, उसे लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हरियाणा में कोरोना को लेकर अभी स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। प्रदेश के सभी सिविल सर्जनों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह आरटीपीसीआर टेस्टिंग को यकीनी बनाएं। इसके अलावा प्रदेश में 50 बेड से अधिक वाले अस्पतालों में लगाए गए ऑक्सीजन प्लांट को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश जारी किए गए हैं।

 मांगी गई दवाइयों की रिपोर्ट
विज ने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना के इलाज हेतु इस्तेमाल होने वाली दवाइयों के स्टॉक की भी रिपोर्ट मांग ली गई है। प्रदेश के सभी अस्पतालों में कोरोना से निपटने के लिए दवाइयों, ऑक्सीजन आदि की उपलब्धता को लेकर जानकारी मांगी गई है। सभी सिविल सर्जनों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने-अपने जिलों की स्टेटस रिपोर्ट चैक करके मुख्यालय को रिपोर्ट भेजें।

मास्क-सेनेटाइजर की वापसी
स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश वासियों से किसी तरह की अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील करते हुए कहा कि कोरोना को लेकर पूर्व समय के दौरान मास्क व सैनिटाइजर को लेकर जारी की गई गाइडलाइन का पालन सभी प्रदेश वासी करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here