चार धाम यात्रा के लिए पहला जत्था हरिद्वार से रवाना, इस प्रदेश के श्रद्धालु जत्थे में शामिल

चार धाम यात्रा पर जाने वाले यात्रियों का पहला जत्था हरिद्वार के माया देवी प्रांगण से रवाना किया गया है।

चार धाम यात्रा का आगाज आगामी 3 मई से शुरू होने जा रहा है। इस यात्रा को लेकर प्रदेश सरकार पूरी तरह से तैयार है।

चार धाम यात्रा को लेकर व्यापारी खासे उत्साहित
धर्मनगरी हरिद्वार से चार धाम यात्रा के लिए गुजरात से आए श्रद्धालुओं का पहला जत्था 30 अप्रैल को माया देवी प्रांगण से रवाना हुआ। यात्रियों को चारधाम रवाना करने के लिए प्रदेश सरकार के प्रतिनिधि के रूप में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद मौजूद रहे। इस यात्रा को लेकर व्यापारी खासे उत्साहित हैं। कारण की दो वर्षों बाद यात्रा का कोरोना के बाद पुनः उत्साह नजर आ रहा है।

हरिद्वार के माया देवी मंदिर प्रांगण से रवाना 
गौरतलब है कि 03 मई से उत्तराखंड की चार धाम यात्रा शुरू होने जा रही है, जिसके लिए गुजरात से आए यात्रियों का पहला जत्था आज हरिद्वार के माया देवी मंदिर प्रांगण से रवाना हुआ। पहले जत्थे में गुजरात से आए लगभग 40 लोग शामिल हैं।

ये भी पढ़ें – इंटरनेट बंद, शिवसेना नेता गिरफ्तार और….! जानें, पटियाला में कैसा है हाल

रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को सरल करने की अपील 
इस अवसर पर ट्रेवल्स व्यवसायी अभिषेक अहलूवालिया ने प्रदेश सरकार का धन्यवाद दिया कि उन्होंने भ्रम की स्थिति को साफ करते हुए आरटी पीसीआर टेस्ट की बाध्यता को समाप्त किया है। ऐसे में ज्यादा से ज्यादा यात्री चारधाम यात्रा के लिए उत्तराखंड आएंगे। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश सरकार से रजिस्ट्रेशन की बाध्यता को थोड़ा सरल करने की अपील की है।

श्रद्धालुओं का रखा जा रहा है पूरा ख्याल
सरकार के प्रतिनिधि के तौर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि चार धाम यात्रा को जाने वाले यात्रियों का पहला जत्था हरिद्वार के माया देवी प्रांगण से रवाना किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चारधाम यात्रा को लेकर लगातार बैठक ले रहे हैं। उनके द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि चारधाम यात्रा में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो। इसके साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया है कि प्रदेश सरकार चारधाम यात्रा में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करेगी और यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो इसका ख्याल रखेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here