हर घर तिरंगा अभियान ने प्राप्त की बड़ी उपलब्धि! जानिये, कितने करोड़ लोगों ने शेयर की सेल्फी

72

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल का देश ने अभूतपूर्व सम्मान किया है। उनके हर घर तिरंगा अभियान को बड़ी सफलता मिली है। स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव के बीच स्वतंत्रता दिवस तक इससे जुड़ी वेबसाइट पर पांच करोड़ से अधिक सेल्फी और फोटो नागरिकों ने शेयर किए हैं।

महानायक अमिताभ बच्चन से लेकर भारत में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर तक ने राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के साथ अपने शानदार और देशभक्ति जगाने वाले फोटो हर घर तिरंगा अभियान की साइट पर अपलोड किए हैं।

ये भी पढ़ें – नीतीश कुमार मंत्रिमंडल का विस्तार, ऐसी है संभावित सूची

आंदोलन में शामिल होने की अपील
संस्कृति मंत्रालय के अनुसार हर घर तिरंगा अभियान की वेबसाइट पर 15 अगस्त को भारतीय ध्वज के साथ पांच करोड़ से अधिक सेल्फी साझा की जा चुकी हैं। मंत्रालय ने इसे देश के लिए ‘शानदार उपलब्धि’ करार दिया है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने 22 जुलाई, 2022 को देशवासियों से अपने घरों में राष्ट्रीय ध्वज फहराकर ‘हर घर तिरंगा’ आंदोलन में शामिल होने की अपील की थी।

इसके बाद ‘आजादी के अमृत महोत्सव’ की नोडल एजेंसी संस्कृति मंत्रालय ने लोगों से इस अभियान के तहत डेडिकेटेड वेबसाइट पर ‘तिरंगा’ के साथ सेल्फी या तस्वीरें अपलोड करने का आग्रह किया था।

बॉलीवुड कलाकार, राजनेताओं और क्रिकेटरों के नाम
हर घर तिरंगा अभियान की वेबसाइट पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, एक्टर रणवीर सिंह, साउथ के जाने-माने स्टार रजनीकांत, बॉलीवुड कलाकार अनुपम खेर, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और उनकी एक्ट्रेस पत्नी अनुष्का शर्मा, बल्लेबाज रोहित शर्मा, एक्टर सोनू सूद और अभिनेत्री मानुषी छिल्लर सरीखी कई नामी हस्तियों ने इस अभियान के तहत फोटो साझा किए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने लाल किले की प्राचीर से 15 अगस्त को अपने संबोधन में इस अभियान पर जनता की प्रतिक्रिया को देश की सामूहिक चेतना और उसकी ताकत के पुनर्जागरण का संकेत बताया। उन्होंने कहा है कि इसकी ‘‘बड़े-बड़े समाजवादी और सामाजिक विज्ञान के विशेषज्ञ’’ भी कल्पना नहीं कर पाए।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.