गोरखपुरः 11 सितंबर से बदले रूट पर चलेंगी आधा दर्जन ट्रेनें, ये है कारण

11 से 13 सितंबर तक आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तथा 12 सितंबर से 14 सितंबर तक मुजफ्फरपुर से आनंद विहार तक जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस सीतामढ़ी दरभंगा होकर चलेगी।

106

 गोरखपुर से महाराजगंज जिले के प्रमुख रेलवे स्टेशन सिसवा बाजार होकर नरकटियागंज मुजफ्फरपुर जाने वाली लगभग आधा दर्जन एक्सप्रेस ट्रेनों का रूट बदल गया है। य़ह रूट डायवर्जन 11 से 14 सितंबर तक बना रहेगा।

एनसीआर रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर सुगौली के बीच महोल, चकिया और मेहसी स्टेशनों तक दोहरीकरण कार्य पूरा हो गया है। अब स्टेशनों पर कमीशनिंग का कार्य पूरा करना है। इसलिए कुछ प्रमुख ट्रेनों का रूट डायवर्जन हुआ है।

यह भी पढ़ें – दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन पर आरोप होगा तय? न्यायालय में होगी सुनवाई

इनका हुआ रूट डायवर्जन
11 से 13 सितंबर तक आनंद विहार से मुजफ्फरपुर तथा 12 सितंबर से 14 सितंबर तक मुजफ्फरपुर से आनंद विहार तक जाने वाली सप्तक्रांति एक्सप्रेस सीतामढ़ी दरभंगा होकर चलेगी। यह ट्रेन रक्सौल के रास्ते सुगौली से होकर गोरखपुर आएगी-जाएगी। इसी तरह से बरौनी से बांद्रा के बीच चलने वाली अवध एक्सप्रेस ट्रेन मुजफ्फरपुर से बांद्रा के लिए 10 से 12 सितंबर को सीतामढ़ी, दरभंगा, रक्सौल के रास्ते सुगौली होकर गुजरेगी। कटिहार से दिल्ली जाने वाली चंपारण हमसफर ट्रेन भी बदले हुए रूट के अनुसार चलेगी। मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली पोरबंदर एक्सप्रेस 14 सितंबर को मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने के लिए परिवर्तित मार्ग पर ही चलाई जाएगी। गोरखपुर से हावड़ा जाने वाली (महराजगंज जिले के सिसवा बाजार से होकर गुजरने वाली) ट्रेन संख्या 15050 को 15 सितंबर को निरस्त कर दिया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.