गुजरात विधानसभा चुनाव : जानें अब तक कितने फीसदी हुआ मतदान 

राज्य के पहले चरण में दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के 19 जिलों में 788 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं, जिसमें 70 महिलाएं और 339 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं।

84

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण को लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे से वोटिंग जारी है। कई वोटिंग बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी लम्बी कतारें देखने को मिलीं। पहले घंटे में यहां लगभग पांच फीसदी वोट पड़े थे, वहीं सुबह 11 बजे तक 18.95 फीसदी मतदान हुआ। राज्य के पहले चरण में दक्षिण गुजरात और कच्छ-सौराष्ट्र क्षेत्र के 19 जिलों में 788 प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं, जिसमें 70 महिलाएं और 339 निर्दलीय उम्मीदवार शामिल हैं। दूसरे चरण के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा और परिणाम 8 दिसंबर को आएंगे।

इन दिग्गजों ने डाले वोट 
गुजरात में पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है। यहां अब तक कई दिग्गजों ने वोट डाले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भावनगर के हनोल गांव में बने पोलिंग बूथ पर मतदान किया। वहीं, रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने सूरत में मतदान किया। दर्शना जरदोश ने मतदान करने के बाद कहा कि गुजरात की जनता ने तय कर लिया कि यहां फिर से बीजेपी की सरकार बनानी है। गुजरात के हर कोने में आज एक ऐतिहासिक मतदान हो रहा है। यहां की जनता गुजरात की हित को देखते हुए अपने मत का प्रयोग कर रही है। वहीं, गुजरात विधानसभा अध्यक्ष निमाबेन आचार्य ने भुज के रावलवाड़ी प्राथमिक स्कूल में मतदान किया। इसके अलावा आप पार्टी के उम्मीदवार अल्पेश कथीरिया ने सूरत के पोलिंग बूथ पर वोट डाला।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.