सट्टा किंग अजीम की 2 करोड़ 29 लाख रुपए की संपत्ति कुर्क

कोतवाली क्षेत्राधिकारी महेश चंद गौतम ने बताया कि 3 माह पूर्व रूड़की से गिरफ्तार किए गए सट्टा कारोबारी अजीम पर गैंगस्टर सहित कई मुकदमे दर्ज थे।

मुरादाबाद के थाना सदर कोतवाली क्षेत्र में सट्टा माफिया अजीम की संपत्ति की कुर्क की गई। बताया जा रहा है कि अजीम की 4 मंजिला इमारत लगभग 2 करोड़ 29 लाख रुपए की संपत्ति की कुर्क करने की कार्रवाई की गई। मौके पर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। लगभग 3 माह पूर्व 25/26 फरवरी को तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बब्लू कमार के निर्देश पर मुरादाबाद के सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के नई बस्ती मनिहारो वाली गली निवासी व सट्टे की दुनिया के बेताज बादशाह सट्टा किंग अजीम को रूड़की से गिरफ्तार कर उसके नेटवर्क का खुलासा किया था। अजीम पर मुरादाबाद के अलग-अलग थानों में 30 से अधिक मुकदमें दर्ज थे, जिसमें वह फरार चल रहा था। अजीम वेबसाइट बनाकर सट्टे का धंधा करता था।

यह भी पढ़ें-साकीनाका की निर्भया को मिला न्याय, दोषी को मौत की सजा का आदेश

अजीम का सट्टा साम्राज्य इतना बड़ा था कि उसने रकम वसूली के लिए 12 से अधिक मुंशी रख रखे थे, जो सट्टे की रकम महानगर के अलग-अलग स्थानों से एकत्रित करते थे। रूबी उर्फ मुनीम नाम का व्यक्ति अजीम का सबसे प्रमुख था, जो मुंशियों से पैसे कलेक्शन करता था। रकम की लेनदेन नोट के आधे टुकड़े के मिलान से होती थी। लोकल एजेंट्स को अजीम 10 फीसदी रकम देता था। 3 फीसदी रकम खर्चा -पानी के नाम पर अलग रखी जाती थी। मुरादाबाद के साथ अमरोहा में भी अजीम ने अपना सट्टे का नेटवर्क फैला रखा था। सट्टा किंग अजीम ने जुए और सट्टे के धंधे से करोड़ों रुपये की संपत्ति जुटा ली थी। नई बस्ती मनिहारो वाली गली स्थित अजीम के चार मंजिला आलीशान मकान पर कुर्की की कार्रवाई के लिए पुलिस अधिकारियों के साथ काफी संख्या में पुलिस बल पहुंचा और कार्रवाई की।

कोतवाली क्षेत्राधिकारी महेश चंद गौतम ने बताया कि 3 माह पूर्व रूड़की से गिरफ्तार किए गए सट्टा कारोबारी अजीम पर गैंगस्टर सहित कई मुकदमे दर्ज थे। गुरुवार को जिला मजिस्ट्रेट के अनुपालन में कुर्की की कार्रवाई की गई। सीओ कोतवाली ने बताया कि अजीम के घर में रह रही अजीम की बीमार मां को इलाज हेतु जिला अस्पताल भिजवा दिया गया है और परिवार के अन्य सदस्यों को अजीम के घर में एक स्थान रहने के लिए दे दिया गया है। बाकी पूरे मकान को सील कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान अजीम के घर के आसपास की छतों और गलियों में लोगों की काफी भीड़ जमा रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here