गोवा के मोपा एयरपोर्ट का संचालन शुरू, पहली फ्लाइट के यात्रियों का ‘ऐसे’ हुआ स्वागत

इंडिगो ने मोपा एयरपोर्ट से 168 साप्ताहिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। ये उड़ानें हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, जयपुर और अहमदाबाद के लिए होंगी।

 उत्तरी गोवा के मोपा में बहुप्रतीक्षित मनोहर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का 5 जनवरी से शुभारंभ हो गया। इस हवाईअड्डे पर पहले दिन 11 विमान उतरेंगे और उड़ान भरेंगे। एयरपोर्ट पर 5 जनवरी को इंडिगो की पहली हैदराबाद-गोवा फ्लाइट उतरी। इस मौके पर पहली फ्लाइट के यात्रियों का संगीत के साथ स्वागत किया गया।

एक घंटे में पूरी की दूरी
इंडिगो की व्यावसायिक फ्लाइट (संख्या 6-ई-6145)  सुबह 7.40 बजे हैदराबाद से रवाना हुई और 8.40 बजे मोपा स्थित मनोहर एयरपोर्ट पहुंची। इस फ्लाइट ने हैदराबाद-गोवा की दूरी 1 घंटे में पूरी की। एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों का बैंड बजाकर स्वागत किया गया। एयरपोर्ट पर हुए इस स्वागत सत्कार का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें यात्री अपने मोबाइल से फोटो और वीडियो लेते दिखाई दे रहे हैं। यात्रियों का गुलाब के फूल देकर स्वागत किया गया।

पीएम ने किया था लोकार्पण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिसंबर को इस खूबसूरत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। उत्तरी गोवा के मोपा में स्थित इस एयरपोर्ट के खुलने से न सिर्फ गोवा, बल्कि आसपास के महाराष्ट्र और कर्नाटक के कुछ जिलों को भी अच्छी कनेक्टिविटी मिल जाएगी। देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने इस एयरपोर्ट से देश के 8 शहरों के लिए उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया है। इनमें देश की राजधानी दिल्ली भी शामिल है। इससे उत्तरी गोवा में पर्यटन व्यवसाय को बढ़ावा मिलने की संभावना है।

168 साप्ताहिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा
इंडिगो ने मोपा एयरपोर्ट से 168 साप्ताहिक उड़ानें शुरू करने की घोषणा की है। ये उड़ानें हैदराबाद, दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, पुणे, जयपुर और अहमदाबाद के लिए होंगी। ये उड़ानें आज से शुरू हो गई हैं। गोवा का पहला हवाई अड्डा दक्षिण गोवा के दाभोली में स्थित है। गोवा में चपोरा किला, वैगेटर बीच, अंजुना बीच, फोर्ट अगुआडा, बागा बीच, कडोलिम बीच, कैलंगुट बीच, सिंक्वेरिम बीच, रेस मैगोस फोर्ट, बेसिलिका ऑफ बॉम जीसस, द चर्च ऑफ अवर लेडी ऑफ इमैक्युलेट कॉन्सेप्शन जैसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हैं। नए एयरपोर्ट के खुलने से पर्यटकों को काफी सहूलियत मिलने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here