छत्तीसगढ़ में सरकारी सेवकों को उपहार, वेतन में होगी बढ़ोतरी

कर्मचारी संघ ने सरकारी सेवकों के त्योहार अग्रिम में वृद्धि की मांग की थी। मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने त्यौहार अग्रिम में वृद्धि की मांग को लेकर सामान्य प्रशासन सचिव को ज्ञापन भी सौंपा था।

छत्तीसगढ़ शासन ने सरकारी सेवकों के त्यौहार अग्रिम में बढोत्तरी कर दी है। सरकारी सेवकों को अब 10 हजार रुपये अग्रिम मिल सकेगा। वित्त विभाग ने इस आशय के आदेश जारी कर दिए है। यह बढ़ोत्तरी 10 साल बाद की है।

कर्मचारी संघ ने सरकारी सेवकों के त्योहार अग्रिम में वृद्धि की मांग की थी। मंत्रालयीन कर्मचारी संघ ने त्यौहार अग्रिम में वृद्धि की मांग को लेकर सामान्य प्रशासन सचिव को ज्ञापन भी सौंपा था। इसमें प्रमुख त्यौहारों में आठ हजार को बढ़ाकर 25 हजार रुपये अग्रिम देने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें – फीफा के ऑल इंडिया फुटबाल एसोसिएशन निलंबन मामलाः सर्वोच्च न्यायालय में होगी सुनवाई

10 हजार रुपए अग्रिम देने का फैसला
सरकार ने कर्मचारियों की मांग पर 8 हजार की जगह 10 हजार रुपये अग्रिम देने का फैसला लिया है। त्योहार अग्रिम स्वतंत्रता दिवस, गणतंत्र दिवस, दशहरा, दीपावली, होली, रक्षाबंधन, ईद, ईद उल फितर और क्रिसमस पर देने का फैसला लिया गया है।

अग्रिम की पात्रता समस्त तृतीय, चतुर्थ और कार्यभारित सेवा के सदस्यों को होगी। अग्रिम की पात्रता कैलेंडर वर्ष में एक बार होगी। जब तक पूर्व में लिए गए त्योहार अग्रिम की पूर्ण रूप से वसूली न की गई हो, और दूसरे अग्रिम की पात्रता नहीं होगी अग्रिम की वसूली 10 सामान किश्तो में, जिस माह अग्रिम प्रदाय किया गया है, उसी माह वेतन शुरू होगी। वसूली के लिए किश्तो का निर्धारण पूर्ण रूप से किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here