चुटकी बजाते पाएं कोरोना रोधी टीकाकरण प्रमाण पत्र! बस, अपने मोबाइल पर करें ये काम

अब यात्रा के दौरान और अन्य कई मामलों में भी टीकाकरण का प्रमाण पत्र आवश्यक हो गया है। इसके लिए सरकार ने बहुत ही आसान और सुविधाजनक तकनीक शुरू की है।

100

देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का अभी तक एक भी मरीज नहीं पाया गया है, लेकिन इस महामारी की पहली और दूसरी लहर की तबाही से सबक लेते हुए सरकार ने इसकी रोकथाम के लिए तरह-तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। हालांकि इस वजह से लोगों को कई तरह की परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका समेत अन्य यूरोपीन देशों को इसकी चपेट में आने के बाद सरकार की इस तरह की सख्ती को गलत नहीं ठहराया जा सकता।

ओमिक्रॉन के संक्रमण से बचने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा एहतियात के तौर पर जो कदम उठाए गए हैं, उनमें लोगों की आरटी-पीसीआर टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट समेत कोरोना रोधी वैक्सीन की दोनों डोज लेने के सर्टिफिकेट का जरुरी होना भी शामिल है।

यात्रा के दौरान अहम है प्रमाण पत्र
अब यात्रा के दौरान और अन्य कई मामलों में भी टीकाकरण का प्रमाण पत्र आवश्यक हो गया है। इसके लिए सरकार ने बहुत ही आसान और सुविधाजनक तकनीक शुरू की है। इस प्रमाण पत्र को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका कोई भी व्यक्ति चुटकी बजाते प्राप्त कर सकता है।

ये भी पढ़ेंः ओमिक्रॉन का आतंक! अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को पालन करने होंगे ये नियम, 1 दिसंबर से लागू

 एक मिनट में पाएं प्रमाण पत्र
एक मिनट में कोरोना वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र पाने के लिए आप अपने मोबाइल में 9013151515 नंबर सेव करें और व्हाट्सएप पर सर्टिफिकेट टाइप करें। टीकाकरण प्रमाण पत्र तत्काल उपलब्ध हो जाएगा। केंद्र सरकार की इस पहल की काफी प्रशंसा हो रही है। यहां तक कि कांंग्रेस सांसद शशि थरुर भी इस बात के लिए मोदी सरकार की सराहना कर चुके हैं।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.