गीता श्लोक से गुंजित अमेरिका, बना ऐसा कीर्तिमान की प्रधानमंत्री मोदी ने भी की प्रशंसा

'गीता सहस्रगाला' कार्यक्रम से प्रभावित डेलस के फ्रिस्को शहर के महापौर जेफ चेनी ने 13 अगस्त को 'सहस्रगाला डे' के रूप में घोषित किया।

अमेरिका के डेलस में भगवद् गीता पठन का कीर्तिमान स्थापित हुआ है। इसमें एक साथ 1500 छात्रों और हिंदू धर्मावलंबियों ने श्रीमद् भगवत गीता का पठन किया। इस श्लोक पठन कार्यक्रम को ‘गीता सहस्रगाला’ नाम दिया गया था। जिसमें गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का दल भी आया था।

टैक्सस प्रान्त के डेलस में श्री अवधूत दत्त पीठम द्वारा ‘गीता सहस्रगाला’ के अंतर्गत श्रीमद् भगवत गीता श्लोक पठन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस श्लोक पठन कार्यक्रम में 1500 लोगों ने श्लोक पठन किया। इन्हें सभी श्लोक कण्ठस्थ थे। पूरे दल में से 700 ऐसे लोग थे, जो श्रीमद् भगवत गीता पठन में उच्च पारंगत थे। इस कार्यक्रम में श्री गणपति सच्चिदानन्द स्वामी उपस्थित थे। स्वामी जी ने अपने हाथों से सभी श्लोक पाठियों पर पुष्प वर्षा की।

बना कीर्तिमान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भेजा पत्र
श्रीमद् भगवत गीता पठन कार्यक्रम में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का दल भी उपस्थित था। कार्यक्रम के सफल होने के पश्चात गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के दल ने श्री गणपति सच्चिदानन्द स्वामी को कीर्तिमान का पत्र सौंपा। अमेरिका में हो रहे इस कार्यक्रम की जानकारी भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी थी। उन्होंने अवधूत दत्त पीठम को अपनी शुभकामनाएं भेजी हैं।

ये भी पढ़ें – भारत को ‘गजवा-ए-हिन्द’ बनाने का सपना न पालें ओवैसी जैसे नेता, विहिप ने दी यह चेतावनी

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here