10 रुपए के चाउमीन के लिए उन बच्चों के साथ कर दी ऐसी बर्बरता

बिहार के किशनगंज जिले में चाउमीन चुराने के आरोप में चार बच्चों का सिर मुंडवा कर उससे थूक चटवाया गया और 15-15 सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया।

88

बिहार के किशनगंज जिले के दिघलबैंक थाना क्षेत्र में एक गंभीर मामला सामने आया है जहां महज 10 रुपये का चाउमीन चुराने के आरोप में चार बच्चों के साथ शर्मनाक काम किया गया। चाउमीन चुराने के आरोप में चार बच्चों का सिर मुंडवा कर उससे थूक चटवाया गया और 15-15 सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया। ऐसी घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो दिघलबैंक थाना क्षेत्र के बैरबन्ना गांव का बताया जा रहा है। इस घटना की हर ओर भर्तसना हो रही है। लोग कह रहे हैं ऐसे लोगों को शर्म आनी चाहिए। 10 रुपये का चाउमीन चोरी करना बड़ा अपराध नहीं है। बच्चे गरीब थे। भूख लग गई होगी। चोरी कर ली।

वीडियो वायरल होने के बाद जानकारी मिलने पर प्रशासन हरकत में आई है। इस मामले में किशनगंज चाइल्ड लाइन ने दिघलबैंक थाना में आवेदन देकर बच्चों के प्रति किए गए अमानवीय व्यवहार की जांच की मांग की है। वायरल वीडियो के अनुसार चार नाबालिग को 10 रुपये का चाउमीन चुराने का आरोप में पकड़ा गया। इसके बाद स्थानीय स्तर पर पंचायती की गई। पंचायत में बच्चों के प्रति क्रूरता पूर्वक फरमान जारी किया गया। सभी बच्चों का आधा सिर ब्लैड से स्थानीय लोगों ने मुंडवाकर उससे भरी सभा में थूक चटवाया गया। इसके अलावा उससे जुर्माना लगाया गया। इसी बीच भीड़ में से किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। बताया जाता है कि यह वीडियो पिछले 7 अगस्त रात्रि का है और धीरे-धीरे वायरल होने के बाद 10 अगस्त को चर्चा में आया।

ये भी पढ़ें – नेताजी की प्रपौत्री ने कहा, ‘वीर सावरकर हिंदू राष्ट्रवाद का प्रतीक और परम पूज्य’

चाइल्ड लाइन की मांग
मामले में चाइल्ड लाइन की मांग पर दिघलबैंक थाना पुलिस ने संज्ञान लिया और संबंधित बैरबन्ना गांव पहुंचकर वीडियो की जांच की। मामले में थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बुधवार को बताया कि वीडियो में दिख रहे व्यक्ति की पहचान कर जांच की जा रही है। सही तथ्य सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष ने कहा कि इस प्रकार की घटना निंदनीय है। आरोपितों की पहचान की जा रही है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.