इमरान की गिरफ्तारी को लेकर पाकिस्तान में बवाल, पीटीआई समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प, कई घायल

इमरान खान के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बावजूद इमरान समर्थक लगातार पुलिस से मोर्चा लेते रहे।

122

मुल्क की पुलिस पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को अब तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है। इमरान के आवास जमान पार्क इलाके में घमासान जैसे हालात हैं। समर्थक ढाल बनकर जोरदार विरोध कर रहे हैं। तोशखाना मामले में इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस से समर्थकों की जोरदार भिड़ंत हुई है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव कर दिया है। हालात बिगड़ने पर पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी है। इस भिड़ंत में कई लोग घायल हुए हैं। हालात बेकाबू होते देख पुलिस ने इमरान के आवास के आसपास के सारे इलाके को घेर लिया है।

पूलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गैरजमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद 14 मार्च को पुलिस उन्हें पकड़ने के लिए पहुंची थी। पुलिस को इमरान समर्थकों के कड़े विरोध का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस ने बुधवार सुबह समूचे जमान पार्क इलाके को घेर लिया है। खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने के साथ पानी की बौछार करनी पड़ी।

ये भी पढ़ें- मुंबई: प्लास्टिक बैग में मिला महिला का शव, पुलिस को इस करीबी पर है शक

पुलिस पर पथराव
इमरान खान के समर्थकों ने पुलिस पर पथराव किया। इसके जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इसके बावजूद इमरान समर्थक लगातार पुलिस से मोर्चा लेते रहे। आखिर में पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इस भिड़ंत में कई लोग घायल हुए हैं। इनमें कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं।

सोशल मीडिया पर टकराव के वीडियो वायरल
सोशल मीडिया पर इस टकराव के तमाम वीडियो वायरल हुए हैं। इन वीडियो में साफ दिख रहा है कि पुलिस एक बख्तरबंद वाहन के पीछे चलकर इमरान के जमान पार्क स्थित आवास की ओर बढ़ रही है और पानी की बौछार कर पूर्व प्रधानमंत्री के समर्थकों को तितर-बितर किया जा रहा है। कई वीडियो इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के ट्विटर हैंडल से जारी किए गए हैं, जिसमें कहा जा रहा है कि पुलिस इमरान खान के निवास पर भी आंसू गैस के गोले दाग रही है। इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि तोशाखाना मामले में खान को गिरफ्तार करने के लिए उनकी टीम यहां आई है।

इमरान का वीडियो संदेश
इससे पहले इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में अपने समर्थकों से ‘वास्तविक आजादी’ के लिए घरों से निकलने का आग्रह किया था। इमरान ने वीडियो में कहा कि सरकार को लगता है कि उनकी गिरफ्तारी के बाद देश सो जाएगा। देश की जनता को सरकार को गलत साबित करना होगा। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि यदि मुझे कुछ हो जाता है और मुझे जेल भेज दिया जाता है या मुझे मार दिया जाता है, तो आपको यह साबित करना होगा कि आप इमरान खान के बिना भी संघर्ष करेंगे और इन चोरों और देश के लिए निर्णय लेने वाले एक व्यक्ति की गुलामी स्वीकार नहीं करेंगे।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.