महान हिंदुत्व विचारक स्वातंत्र्यवीर सावरकर पर बनेगी फिल्म, महेश मांजरेकर करेंगे निर्देशन

महान स्वतंत्रता सेनानी और हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर की (28 मई) 138वीं जयंती पर संदीप सिंह ने उनके जीवन पर आधारित फिल्म बनाने की घोषणा की है।

महान स्वतंत्रता सेनानी और हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर की आज (28 मई) 138वीं जयंती है। इस अवसर पर सोशल मीडिया पर बड़ी हस्तियों से लेकर आम जन तक उनके प्रति आदरांजली व्यक्त कर रहे हैं। इसके साथ ही संदीप सिंह ने उनके जीवन पर आधारित फिल्म बनाने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि वे वीर सावरकर की बायोपिक बनाने जा रहे हैं। फिल्म का नाम स्वातंत्र्यवीर सावरकर है और इसका निर्देशन बॉलीवुड के नामचीन अभिनेता महेश मांजरेकर करेंगे।

फिल्म की घोषणा के साथ ही इसका पोस्टर भी रिलीज किया गया है। संदीप सिंह ने पोस्टर पर लिखा है- ‘आजादी के इतिहास की पूरी बात जानना अभी बाकी है। मिलिए, स्वातंत्र्यवीर सावरकर से बहुत जल्द।’

स्वतंत्रता संग्राम के महत्वपूर्ण स्तंभ
फिल्म और वीर सावरकर के जीवन के बारे में बताते हुए संदीप सिंह ने कहा है कि वीर सावरकर का सम्मान और आलोचना दोनों होते रहे हैं। मुझे लगता है ऐसा इसलिए है, क्योंकि लोग उनके बारे में अधिक नहीं जानते। कोई भी इस बात से इनकार नहीं कर सकता कि वे हमारे स्वतंत्रता संग्राम के महत्वपूर्ण स्तंभ हैं। हमारी कोशिश है कि उनके जीवन यात्रा की एक झलक फिल्म स्वातंत्र्यवीर सावरकर में प्रस्तुत किया जाए। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी के लिए इस महान स्वंत्रतता सेनानी और हिंदुत्व विचारक के बारे में जानने में यह फिल्म सहायक होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here