फीफा विश्वकप में हारा बेल्जियम, ‘यहां’ भड़की हिंसा

दंगाइयों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को पानी की बौछार करने के अलावा आंसू गैस के गोले दागने पड़े। दंगाइयों ने सार्वजनिक राजमार्ग पर आग लगा दी। इस दंगे में एक पत्रकार को भी चोट आई है।

179

कतर में फीफा फुटबॉल विश्व कप मैच में मोरक्को से बेल्जियम की हार के बाद 27 नवंबर को राजधानी ब्रसेल्स में कई जगह पर दंगा भड़क गया। गुस्साए फुटबॉल प्रेमियों ने आगजनी कर कई कारों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस हिरासत में 12 दंगाई 
पुलिस प्रवक्ता इलसे वान डी कीरे ने बताया कि 27 नवंबर की शाम करीब सात बजे स्थिति पर काबू पाया गया। शरारती तत्वों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस ने 12 दंगाइयों को हिरासत में लिया है। दंगाइयों पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस को पानी की बौछार करने के अलावा आंसू गैस के गोले दागने पड़े। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दंगाइयों ने आतिशबाजी सामग्री, प्रोजेक्टाइल और लाठी-डंडों का इस्तेमाल किया। सार्वजनिक राजमार्ग पर आग लगा दी। इस दंगे में एक पत्रकार को भी चोट आई है।

ये भी पढ़ें- कंगाल हो गया है अफगानिस्तान, ‘इतने’ प्रतिशत लोगों के रोटी के लाले

नीदरलैंड में भड़का दंगा  
पड़ोसी देश नीदरलैंड के रॉटरडैम शहर में भी हिंसा भड़क उठी। बड़ी संख्या में फुटबॉल समर्थकों ने जमकर उत्पाद मचाया। यहां फुटबॉल प्रेमियों ने जमकर आतिशबाजी की और पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से भीड़ को तीतर-बितर किया। हालांकि, अभी भी राजधानी एम्स्टर्डम और हेग में तनाव बना हुआ है, जिसके चलते यहां भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.