एलन मस्क बने ट्विटर के नए बॉस! जानिये, कितने अरब डॉलर में हुआ ये सौदा

अमेरिकी पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने की डील फाइनल हो गई है। डील फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मायने है।

85

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने आखिरकार सोशल मीडिया साइट ट्विटर को खरीद लिया। एलन मस्क ने 44 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। इससे पहले ट्विटर बोर्ड ने एलन मस्क का ऑफर स्वीकार कर लिया था। कंपनी की ओर से देर रात यह जानकारी दी गई।

44 अरब अमेरिकी डॉलर में हुआ सौदा
ट्विटर इंक ने बताया कि इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क के साथ 44 अरब अमेरिकी डॉलर (करीब 3368 अरब रुपये) में यह सौदा हुआ है। ट्विटर ने ट्वीट कर कहा कि अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी होने के बाद यह एक निजी स्वामित्व वाली कंपनी बन जाएगी। ट्विटर ने इस डील की घोषणा शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने की बोर्ड की बैठक के बाद की है।

ये भी पढ़ें – रक्षा क्षेत्र में भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश, पहले- दूसरे नंबर पर हैं ये देश

एलन मस्क ने अपने आलोचकों के लिए कही ये बात
अमेरिकी पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने की डील फाइनल होने के बाद एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मायने है। इससे पहले मीडिया में इस तरह की खबर थी कि ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर की कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है।

इस तरह हुआ सौदा
बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इसी महीने ट्विटर में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी यानी करीब 7.35 करोड़ शेयर खरीदे थे, जिससे वे सोशल मीडिया कंपनी के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे। इसके बाद एलन मस्क ने ट्विटर को एक पत्र भेजकर कंपनी के बाकी शेयरों को खरीदने का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने ट्विटर इंक के प्रत्येक शेयर के लिए 54.20 डॉलर की पेशकश की है।

Join Our WhatsApp Community
Get The Latest News!
Don’t miss our top stories and need-to-know news everyday in your inbox.