मस्क छोड़ेंगे ट्विटर के सीईओ का पद, यह है वजह

मस्क ने ट्वीट किया, जैसे ही मुझे कोई इस पद पर काम करने लायक व्यक्ति मिल जाएगा, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा। उसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम का संचालन करूंगा।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘ट्विटर’ के नए मालिक एलन मस्क ने एक सर्वेक्षण (पोल ) में हारने के बाद कहा है कि जैसे ही उन्हें अपने पद के लिए कोई व्यक्ति मिल जाएगा, वह सोशल मीडिया कंपनी के मुख्य कार्यकारी के पद से इस्तीफा दे देंगे। मस्क ने 20 दिसंबर को ट्वीट किया, जैसे ही मुझे कोई इस पद पर काम करने लायक व्यक्ति मिल जाएगा, मैं सीईओ के पद से इस्तीफा दे दूंगा। उसके बाद मैं सिर्फ सॉफ्टवेयर और सर्वर टीम का संचालन करूंगा।

‘पोल के परिणाम का करूंगा पालन’
उल्लेखनीय है कि मस्क (51) ने हाल ही में एक पोल में ट्विटर पर लोगों से पूछा था कि उन्हें ट्विटर के प्रमुख का पद छोड़ना चाहिए या नहीं। इस सर्वेक्षण पर 1.7 करोड़ यूजर ने राय रखी। इनमें से करीब 57.5 प्रतिशत लोगों ने ‘एस’, जबकि 42.5 प्रतिशत ने ‘नो’ का विकल्प चुना। मस्क ने ट्वीट किया था, वह पोल के परिणाम का पालन करेंगे।

ये भी पढ़ें- यात्रा की थकान या नए साल का प्लान, क्या है राहुल की छुट्टी की गुत्थी?

एलन मस्क इन कंपनियों के हैं संस्थापन
एलन मस्क स्पेसएक्स के संस्थापक और सीईओ होने के साथ टेस्ला और इंक के मुख्य अभियंता हैं। वह न्यूरालिंक और ओपन ए आई के सह संस्थापक हैं। दिसंबर, 2021 तक लगभग 280 बिलियन अमेरिकी डॉलर की अनुमानित संपत्ति के साथ वो दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति हैं। वह अपनी टिप्पणियों से सुर्खियों में बने रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here